पठानकोट हमले के विवादित एसपी सलिवंदर के खिलाफ रेप का केस

Subscribe to Oneindia Hindi

गुरदासपुर/पंजाब पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के दौरान विवादों में रहने वाले एसपी सलविंदर सिंह के खिलाफ गुरदासपुर पुलिस ने रेप और घूस लेने का केस दर्ज किया गया है। पीड़ित महिला के पति ने सलविंदर सिंह के खिलाफ प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से ऑनलाइन संगत दर्शन में इसकी शिकायत की थी।

salwinder singh

पठानकोट हमले में सुर्खियों में आए थे सलविंदर

एसपी सलविंदर इससे पहले जनवरी में पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के दौरान सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने दावा किया था कि हमले से पहले आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था। आतंकी सलविंदर सिंह की कार से ही पठानकोट बेस तक पहुंचे थे। इस मामले में उनके खिलाफ एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी) की जांच चली। पठानकोट पर हमले के बाद सलविंदर सिंह का ट्रांसफर जालंधर में पंजाब आर्म्ड पुलिस में कर दिया गया था।

सलविंदर के खिलाफ रेप के आरोप सही

ट्रिब्यून के अनुसार, एसपी सलविंदर सिंह के खिलाफ आईपीएस ऑफिसर और पठानकोट के एसपी जीएस खुराना ने जांच की जिसमें उन्होंने रेप के आरोप को सही पाया। जिसके बाद उनके खिलाफ रेप का केस दर्ज किया। खुराना को जांच की जिम्मेदारी डीआईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने सौंपी थी जिनके पास इस मामले की शिकायत जांच ब्यूरो के डायरेक्टर ने भेजी थी।

सलविंदर के खिलाफ इन मामलों में हुए केस दर्ज

एसएसपी जगदीप सिंह हुंदाल ने बताया कि सलविंदर सिंह के खिलाफ सेक्शन 376-सी के तहत केस दर्ज किया गया है जिसमें उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने सरकारी ओहदे का नाजायज फायदा उठाते हुए रेप किया। गुरदासपुर सिटी पुलिस स्टेशन में सलविंदर सिंह के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट, 1988 के तहत भी केस दर्ज किया गया है। अगर रेप के आरोप साबित हुए तो सलविंदर सिंह को सात साल जेल की सजा हो सकती है।

सलविंदर की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना

एसएसपी जगदीप ने बताया कि सलविंदर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए कई पुलिस टीमों को रवाना किया गया है। 'हम उनको जल्दी एरेस्ट कर लेंगे। पीड़िता महिला के पति ने सलविंदर सिंह पर जो आरोप लगाए हैं, उसकी काफी गहराई से जांच की गई जिसके बाद यह केस दर्ज किया गया।'

पीड़िता से लगातार संपर्क में थे सलविंदर सिंह

शिकायतकर्ता पति गुरदासपुर का वासी है। सूत्रों ने बताया कि पीड़िता के पति ने जांच अधिकारी से कहा कि उनके खिलाफ एक क्रिमिनल केस है जिसकी तफ्तीश के सिलसिले में एसपी सलविंदर सिंह घर पर आया करते थे। एक दिन सलविंदर सिंह ने उनकी पत्नी से 50,000 रुपए घूस मांगा और कहा कि उनके साथ अगर वह शारीरिक संबंध बनाएगी तो पति को क्रिमिनल केस से छुटकारा दिला देगा। सलविंदर सिंह के फोन रिकॉर्ड्स की जांच में पता चला कि वह पीड़ित महिला के साथ लगातार संपर्क में थे।

अन्य मामलों में भी फंसे हैं सलविंदर सिंह

सलविंदर सिंह के खिलाफ यौन शोषण के एक और मामले में पंजाब पुलिस के अंदर जांच चल रही है जिसकी जिम्मेदारी आईजी रैंक ऑफिसर गुरप्रीत कौर को दी गई है। गुरदासपुर पुलिस में काम कर रही एक महिला ने सलविंदर सिंह पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगाया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Case of rape and corruption is registered against SP Salwinder Singh who was in news in Pathankot airbase attack.
Please Wait while comments are loading...