पाक से रिश्तों पर क्या कहा सुरभि वाली रेणुका ने

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। 'हम आपके हैं कौन' फिल्म से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री रेणुका शहाणे भले ही आजकल फिल्मों में न दिख रही हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव हैं। वह आए दिन किसी न किसी सामाजिक या राजनीतिक मुद्दे पर टिप्पणी करती हैं।

renuka

हाल ही में अपनी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने मौजूदा समय के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर टिप्पणी की है। इस बार रेणुका शहाणे ने भारत-पाकिस्तान के तल्ख होते रिश्तों को लेकर टिप्पणी की है।

बढ़ सकती हैं सलमान खान की मुश्किलें, बरी होने के फैसले के खिलाफ SC में अपील

उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान का भी विरोध किया है, जब उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह भारत और पाकिस्तान को एक साथ देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी के साथ हो कर दिखाएं। पहले ट्रंप मैक्सिकन लोगों, अमेरिकन अफ्रीकन लोगों, मुस्लिमों और उन सभी के साथ होकर दिखाएं, जो उनकी बातों का विरोध करते हैं।

जब बात सलाह देने की आती है तो कोई भी दे देता है, लेकिन खुद करना पड़े तो मुश्किल होती है। उन्होंने पाकिस्तान का मुद्दा उठाते हुए भी डोनाल्ड ट्रंप को खूब लताड़ा है।

मुंबई: बजाज इलेक्ट्रिकल्स के MD के फ्लैट में लगी आग, दो लोगों की दर्दनाक मौत

रेणुका ने अपनी पोस्ट में एक सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या सिर्फ सांस्कृतिक आदान प्रदान को ही नेशनलिज्म का शिकार होना चाहिए, जबकि उद्योगपतियों और बड़े बिजनेस हाउस को भी शहीदों के लिए अपनी एकजुटता दिखानी चाहिए।

वह बोलीं कि कुछ खबरों के मुताबिक भारत के कुछ बड़े उद्योगपतियों को पाकिस्तान में अच्छी डील मिली है, क्या इसे देश विरोधी नहीं माना जाएगा? जो लोग ये कह रहे हैं कि पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम करने का अधिकार नहीं है, वे उद्योगपतियों पर भी सवाल उठाएंगे क्या?

प्रियंका चोपड़ा ने मैगजीन कवर फोटो विवाद पर मांगी माफी, जानिए क्‍या कहा

सरकार ने कहा है कि वह भारत में आने वाले पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देना बंद नहीं करेगी, तो क्या सरकार देश विरोधी है? उन्होंने साफ-साफ कहा कि मुझे यह कहते हुए कोई हिचकिचाहट नहीं हो रही है कि जब तक स्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं, तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच कला और सांस्कृतिक किसी भी तरह का कोई आदान प्रदान नहीं होना चाहिए।

रेणुका की ये पोस्ट उस दौरान की गई है, जब करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' लोगों का भारी विरोध झेल रही है। लोग इसका विरोध सिर्फ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को लिया है।

VIDEO: हाथी के बच्‍चे ने इंसान को डूबने से बचाया, वीडियो हुआ वायरल

इससे पहले भी रेणुका सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रही हैं। इससे पहले सलमान खान की बलात्कार पर की गई टिप्पणी, इरोम शर्मिला का साहस और फ्रांस के बुर्किनी बैन पर रेणुका की तरफ से की गई टिप्पणी ने भी उन्हें चर्चा में ला दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranuka shahane facebook post on india pakistan relation
Please Wait while comments are loading...