भाजपा और कालेधन का चोली-दामन का साथ है: सुरजेवाला

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नोटंबदी के ऐलान से पहले ही भाजपा ने करोड़ों रुपये की जमीनें खरीदकर कालेधन को ठिकाने लगा दिया था।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पीएम मोदी के नोटबैन का विरोध करने वालों को कालेधन के पक्ष में बोलने वाला कहे जाने के बाद आज कांग्रेस ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा कार्यलय को कालेधन का सबसे बड़ा स्त्रोत करार दिया है।

randeep

पीएम मोदी के नोटबैन के विरोध को कालेधन की हिमायत से जोड़ने के बाद जहां एक तरफ आज इस मुद्दे पर संसद में भारी हंगामा हुआ और कार्यवाही नहीं चल सकी, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी, अमित शाह और पीएम मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सूरत में रोकी ट्रेन, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा और काले धन का चोली दामन का साथ है, नोटबंदी से पहले कैसे भारतीय जनता पार्टी के कलकत्ता के बैंक खाते में लगभग 3 करोड़ रुपये 500 - 1000 के नोट में जमा करके बदलवाया गया, ये पूरे देश ने देखा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ तो लोग 2000 रूपये के लिए तरस रहे था वहां दूसरी तरफ भाजपा के नेता 2000 की गड्डियों के साथ फोटो ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट कर रहे थे।

नोटबैन: बैंको को मिल पा रहा है मांग का सिर्फ एक चौथाई कैश

बिहार में भाजपा पर करोड़ों की संपत्ति खरीदने का आरोप

सुरजेवाला ने कुछ लेनदेन संबंधी कागज दिखाते हुए कहा कि भाजपा ने नोटबंदी से ठीक पहले बिहार और देश के अलग अलग कोनों में करोड़ो और अरबों की संपत्ति कैश और चेक के माध्यम से खरीदी, ये कालेधन को सफेद करना नहीं तो और क्या है।

सुरजेवाला ने कहा कि 3 करोड़ 41 लाख की 8 लेन देन केवल बिहार में हमारे सामने हैं। इसकी लिस्ट दिखाते हुए उन्होंने कहा कि पहली लेनदेन 6-9- 2016 को लखीसराय में 60लाख 13हजार की जमीन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा संजीव चौरसिया के माध्यम से खरीदी गई।

हिटलर से भी ज्यादा दहशत पीएम मोदी ने पैदा कर दी है: ममता बनर्जी

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार 14-9-2016 को माधेपुरा में 85 लाख 15 हजार की जमीन दिलीप कुमार जायसवाल,11 अशोका रोड जो भाजपा कार्यालय है.,के द्वारा खरीदी गई। इसके दो दिन बाद 16-9-2016 कटिहार में 41 लाख 48 हजार और 74 लाख 65 हजार की जमीन भाजपा के कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार जायसवाल के माध्यम से खरीदी गई।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बिहार में ही भाजपा से जुड़े लोगों की कुछ और जमान की खरीद का भी जिक्र किया, इसमें 19-9-2016 को अरवाल, बिहार में 25 लाख 7 हजार की जमीन भाजपा, 11 अशोका रोड के माध्यम से, 19-9-2016 को 39 लाख की जमीन किशनगंज में अमित शाह के द्वारा और इसी दिन अरवाल में 80 लाख की जमीन भाजपा द्वारा खरीदी गई। 1-10-2016 को मधुबनी में इसी प्रकार से 73 लाख 50 हजार की जमीन खरीदी गई।

पीएम मोदी और अमित शाह से मांगा जवाब

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, हम मांग करते है कि अमित शाह और प्रधानमंत्री इस बात का जवाब दें ये पैसा कहां से आया था और ये खरीद नोचबंदी से कुछ समय पहले होने को क्या माना जाए।

नोट बैन का हाल बताएंगे नौकरशाह, केंद्र ने भेजी विशेष टीम

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय और प्रांतीय इकाइयों के खाते, लेनदेन का पिछले 1 साल का हिसाब सार्वजनिक किया जाए तो काले धन से लड़ने का ढोंग करने वाले मोदी जी और भाजपा की असलियत सामने आ जाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश इस समय परेशान है और अब मोदी जी को भाषणबाजी का काम छोड़कर देश के सामने सच्चाई को बयान करना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
randeep surjewala attacks bjp for black money issue
Please Wait while comments are loading...