रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से दिया इस्तीफा, केसरीनाथ त्रिपाठी को अतिरिक्त प्रभार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी की ओर से रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उन्होंने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से दिया इस्तीफा

राष्ट्रपति ने मंजूर किया रामनाथ कोविंद का इस्तीफा
सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था। इस ऐलान के बाद रामनाथ कोविंद पटना से दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली में उन्होंने सोमवार शाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मिले। रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

इससे पहले रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी भी जाहिर की थी। ऐसे में माना जा रहा है कि जेडीयू रामनाथ कोविंद का समर्थन कर सकती है। हालांकि इस संदर्भ में बुधवार को जेडीयू की अहम बैठक है। दूसरी ओर बीजेपी को उम्मीद है कि विपक्षी पार्टियां रामनाथ कोविंद के समर्थन में आएंगी। इसका असर नजर आ रहा है। बीजू जनता दल ने सोमवार को ही बीजेपी की ओर से घोषित राष्ट्रपति उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ram Nath Kovind resigns as Bihar Governor, West Bengal Governor Keshari Nath Tripathi gets additional charge.
Please Wait while comments are loading...