राज्यसभा सांसद की अपील, पाकिस्तान को घोषित किया जाए आतंकी राष्ट्र

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने संसद से अपील की है कि पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक भारत ऐसा कदम नहीं उठाएगा तब तक दुनिया में ऐसा कहीं नहीं होगा। राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर प्राइवेट मेम्बर बिल को पेश किया है।

Rajeev Chandrasekhar राज्यसभा सांसद की अपील, पाक को घोषित किया जाए आतंकी राष्ट्र

राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने की संसद से अपील

ये कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग उठी हो। इससे पहले अमेरिकी संसद में भी इस बारे में बिल पेश किया गया था। जिसके बाद राज्‍यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने पाकिस्‍तान को आतंकी मुल्‍क घोषित करने की मांग पर संसद में प्रस्‍ताव दाखिल किया है। पाकिस्तान की ओर से आतंकी घटनाओं को प्रायोजित करने के आरोप हमेशा से लगते रहे हैं। भारत सरकार की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भी पाकिस्तान को आतंकी ठिकानों पर लगाम के लिए कई बार आवाज उठाई गई, लेकिन पाकिस्तान ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। सितंबर 2016 में कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग उठाई थी। जानकारी के मुताबिक उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी दी। अब एक बार फिर उन्होंने अपने प्रस्ताव में अपील की है कि पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित किया जाए। उनकी इस मांग के पीछे तर्क है कि अगर हम ये कदम नहीं उठाएंगे तो कैसे उम्मीद करें कि दुनिया में ऐसा कुछ होगा।

सितंबर 2016 में दो अमेरिकी सांसदों ने अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने के लिए एक बिल पेश किया था। टेक्सस शहर के सांसद टेड पो और कैलिफॉर्निया के सांसद डेना रोवरबेकर ने ये बिल अमेरिकी कांग्रेस में पेश किया था। जिसमें ये मांग की गई थी कि पाकिस्‍तान को आतंकवाद प्रायोजित करने वाला देश घोषित किया जाए।

इसे भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्‍तान के बीच बॉर्डर पर स्‍मार्ट फेंसिंग के लिए काम जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajya Sabha MP Rajeev Chandrasekhar who introduced Private Member Bill appealed to Parliament that declares Pak a terror state.
Please Wait while comments are loading...