बड़ा फैसला: टिकट कैंसिल कराने पर 5000 से ज्यादा रिफंड कैश में नहीं देगी रेलवे

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरकार ने कालेधन के खिलाफ अपनी मुहीम और तेज कर दी है। नोटबंदी के बाद ब्लैकमनी रखने वाले कालेधन का इस्तेमाल रेलवे टिकट बुकिंग में करने लगे। अचानक रेलवे के फर्स्ट क्लास टिकट की बुकिंग में उछाल आ गया।

reservation

अचानक आए इस उछाल पर रेलवे के साथ- साथ आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की भी नजरें तेज हो गई। रेलवे ने साफ कर दिया कि पुराने 500 और 100 रुपए के नोट की की गई टिकट बुकिंग को कैंसिल कराने पर कोई रिफंड नहीं मिलेगा।

जानें बैंक अकाउंट में 2.5 लाख रुपए से अधिक जमा करवाने पर क्या होगा?

अब रेलवे ने ऐलान किया है कि रेलवे काउंटर से बुक किए गए टिकटों को कैंसिल कराने पर 5000 रुपए से अधिक का रिफंड सीधे अकाउंट में होगा। दरअसल इस वक्त पूरा देश कैश की किल्लत से जूझ रहा है। 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित किए जाने के बाद से पूरा देश नकदी की कमी से जूझ रहा है।

ऑन डिमांड मिलेगी रेल टिकट, साल 2018 तक बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार

रेलवे भी टिकट रिफंड में कैश की किल्लतों से जूझ रहा है। नोटों की कमी के चलते रेलवे काउंटर पर बुक कराए गए टिकटों के रिफंड की सीमा घटाकर 5000 कर दी गई है। ऐसे में रेलवे ने कहा है कि 5000 रुपए से अधिक का रिफंड सीधे खाते में भेजा जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Railways has issued circular saying tickets worth Rs 5,000 and above booked between November 16 and 24 will not be refunded over the counter in cash.
Please Wait while comments are loading...