ट्रेन में दोस्त का बैग चोरी होने पर युवक ने किया ट्वीट, रेलवे ने की मदद

पुणे के रहने वाले परेश देशमुख ने अपने दोस्त का बैग चोरी होने को लेकर एक ट्वीट रेल मंत्रालय और रेलमंत्री को किया। जिस पर रेल प्रशासन की ओर से तुरंत जवाब दिया गया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेल यात्रा के दौरान एक शख्स के दोस्त का बैग रेलवे स्टेशन पर चोरी हो गया। उन्होंने तुरंत ही मामले की जानकारी ट्वीट के जरिए रेल मंत्रालय और रेल मंत्री तक पहुंचाई। रेल प्रशासन ने भी इस मामले में तुरंत कार्रवाई की।

train

जब रेलवे ने ट्वीट पर मुहैया कराई जरूरी मदद

सुरेश प्रभु ने जब से रेल मंत्रालय संभाला है अकसर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जिसमें सोशल मीडिया पर किसी भी शिकायत पर रेल प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की हो।

रेलवे में नौकरी करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, एक गलती से खतरे में पड़ सकती है नौकरी

ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब नागपुर से पुणे जा रहे एक शख्स परेश देशमुख के दोस्त का बैग रेलवे स्टेशन पर चोरी हो गया।

पुणे के रहने वाले परेश देशमुख ने अपने दोस्त का बैग चोरी होने को लेकर एक ट्वीट रेल मंत्रालय और रेलमंत्री को किया। जिस पर रेल प्रशासन की ओर से तुरंत जवाब दिया गया।

रेलवे के रवैये की परेश देशमुख ने की तारीफ

रेलवे के इस रवैये की परेश देशमुख ने तारीफ की है। उन्होंने रेलवे के सहयोगपूर्ण रवैये के धन्यवाद करते हुए फेसबुक पोस्ट भी लिखा। जिसमें पूरा घटनाक्रम बताया।

अब सफर होगा महंगा क्योंकि रेलवे बढ़ा सकता है किराया...

परेश देशमुख ने लिखा कि आपने कई ऐसी कहानियां सुनी होंगी जिसमें यात्रा के दौरान रेल मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए संपर्क करने पर यात्रियों का सहयोग किया होगा।

अब इस लिस्ट में मेरा नाम भी शामिल हो गया है...मैं अपने साथ हुई इस घटना को बताऊं उससे पहले मैं रेल मंत्रालय, भारत सरकार और सुरेश प्रभु को यात्रियों की समस्या के निदान करने के इस रवैये के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

परेश ने फेसबुक पर सुनाई अपनी आपबीती

परेश ने बताया कि हम टडोबा में अपने कैंप से 12114 गरीबरथ एक्सप्रेस के जरिए नागपुर से पुणे लौट रहे थे। दाऊंड रेलवे स्टेशन पर हम अपने ग्रुप के साथ प्लेटफॉर्म पर चाय पीने उतरे।

जानिए सीनियर सिटीजंस के लिए रेलवे का नया नियम

इस दौरान जब हम वापस लौटे तो पता चला कि हमारा एक बैग चोरी हो गया है। इस बैग में मोबाइल फोन, नगदी, डेबिट कार्ट समेत कई दस्तावेज थे।

बैग चोरी होने की शिकायत के लिए हम प्लेटफॉर्म पर स्थित रेलवे पुलिस बूथ पर गए, लेकिन वह बंद था। हम वहां करीब 30 मिनट तक रुके। आखिर में हमने ट्विटर के जरिए मामले की जानकारी रेल मंत्रालय और रेल मंत्री सुरेश प्रभु को दी।

बैग चोरी होने के ट्वीट पर सक्रिय हुआ रेल मंत्रालय

ट्वीट के कुछ मिनट बाद ही रेल मंत्रालय ने सेंट्रल रेलवे आरपीएफ को टैग करते हुए जवाब दिया। इस बीच हमने डिविजनल रेलवे मैनेजर, पुणे को मामले की जानकारी दी। इस बीच डीआरएम, सोलापुर ने भी मामले में कार्रवाई की, उन्होंने कहा कि मैं जरूरी कार्रवाई करता हूं।

अगले 5 मिनट में टीटीई हमारे पास आए और पुणे पहुंचने पर जरूरी सहयोग की बात कही। पुणे रेलवे स्टेशन पर हम उस समय चकित रह गए जब चार पुलिसकर्मी हमारे कंपार्टमेंट के बाहर ही हमसे मिले। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी हमसे ली और शिकायत दर्ज की।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ घंटे में उनके पास पांच से ज्यादा फोन कॉल्स रेल मंत्रालय की ओर से आए हैं। ये सुनकर हम चौंके बिना नहीं रह सके। इस घटना से साफ हो गया कि समय के साथ स्थितियां बदल रही हैं। भारत को बेहतर स्थान बनाने की कवायद की जा रही है।

इस दौरान रेलवे और परेश देशमुख के बीच कई ट्वीट भी किए गए। हालांकि अभी तक परेश देशमुख के चोरी हुए बैग की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि रेलवे पूरे मामले को गंभीरता से देख रहा है। परेश देशमुख का पूरा फेसबुक पोस्ट...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railways helps man who tweeted after his friend bag got stolen at railway station.
Please Wait while comments are loading...