इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: रेलवे ने घायलों को बांट दिए 500 के पुराने नोट

ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को रेलवे ने मुआवजे के तौर पर 500 रुपए के पुराने नोट बांटे।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। इंदौर से पटना जा रही इंदौर-पटना एक्सप्रेस(19321) कानपुर देहात के पास दुर्घटनाग्रसत हो गई। हादसे में 99 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए कानपुर के हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद रेलवे की ओर से घायलों को तात्कालिक मदद के तौर पर 5000-5000 रुपए बांटे गए। पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे की शिकार लेकिन रेलवे के रनिंग स्टेटस में 9 मिनट लेट

500 rupees

रेलवे ने घायलों को मुआवजे के तौर पर जो धनराशी बांटी उसमें 500 रुपए के पुराने नोट भी शामिल है। रेलवे ने घायलों को पुराने 500 रुपए के 9 नोट और 100-100 के 5 नोट बांट दिए। टीवी रिपोर्ट के मुतािक अस्पताल में घायलों को 500 के पुराने नोट बांटे गए। लोग परेशान है कि अब इस पुराने नोट को बदलवाने के लिए उन्हें फिर से बैंकों की कतार में लगना होगा। वहीं सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोग रेलवे के इस कदम का मजाक उड़ा रहे हैं।

अगर रेलवे ने सुनी होती इस यात्री की बात तो बच जाती 91 लोगों की जानें

आपको बता दें कि मृतकों के परिवार और घायलों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा अलग अलग मुआवज़े का ऐलान किया गया है। मृतकों के परिवार को अभी तक 12.5 लाख के मुआवज़े दिए जाने की बात कही गई है।

नोटबंदी पर मायवाती ने कहा-भाजपा और मोदी के बुरे दिन आने शुरू

जबकि रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवज़ा देगी, वहीं गंभीर जख़्मी को 50-50 हज़ार का मुआवज़ा दिया जाएगा। वहीं हल्की चोट वालों के लिए 25-25 हज़ार रुपए का मुआवज़े का ऐलान किया है। वहीं पीएम मोदी ने मृतक के परिवार को 2 लाख रु और गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार रु के मुआवज़े का ऐलान किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railway distributed old old 500 note to the injured passengers of Indore-Patna Express Train.
Please Wait while comments are loading...