आरएसएस को लेकर अपने बयान पर कायम हैं राहुल, लड़ेंगे केस

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आरएसएस को लेकर दिए गए बयान पर मानहानि का मुकदमा झेल रहे राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं।

rahul gandhi

राहुल गांधी ने वापस लिया केस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से उनके वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि वह अपने उस बयान पर कायम हैं जिसमें उन्होंने कहा था आरएसएस के लोगों ने ही गांधी जी की हत्या की।

बौखलाहट में पाकिस्‍तान, सभी भारतीय चैनलों पर लगाई रोक

राहुल गांधी के वकील की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि वह आरएसएस को लेकर अपनी कही बात पर पूरी तरह से कायम हैं। वह निचली अदालत में मानहानि का केस लड़ने को तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका भी वापस ले ली है जिसमें उन्होंने मानहानि का केस वापस लेने की अपील की थी।

राहुल गांधी की ओर से कहा गया कि वह इस मुद्दे पर ट्रायल के लिए तैयार हैं। उनकी ओर से कहा गया कि खुद गोडसे के भाई ने कहा था कि आरएसएस के लोगों ने ही महात्मा गांधी को मारा था।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान राहुल ने रखा पक्ष

बता दें कि राहुल गांधी पर मानहानि का केस उस समय किया गया जब उन्होंने महाराष्ट्र में चुनावी रैली के दौरान कहा था कि आरएसएस के लोगों ने महात्मा गांधी को गोली मारी थी।

हालांकि पिछली सुनवाई के दौरान राहुल ने अपने बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि वह आरएसएस को एक संस्था के तौर पर दोषी नहीं ठहरा रहे हैं।

कैसे केजरीवाल को ही डंक मार रहा है उनका स्टिंग?

फिलहाल राहुल गांधी की ओर से आए ताजा बयान के बाद साफ हो गया कि वह आरएसएस के खिलाफ केस लड़ने के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर राहुल गांधी के बयान पर सियासत गरमाने लगी है।

बीजेपी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि राहुल गांधी आरएसएस को लेकर अपने बयान पर हमेशा कायम रहे और आगे भी कायम रहेंगे।

दूसरी ओर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी अब तक आरएसएस को लेकर अपनी टिप्पणी पर रुख साफ करने में सक्षम नहीं हैं, वह एक दिन कुछ और बात कहते हैं और अगले दिन कुछ और।

भाजपा नेता और गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा राष्ट्रवादी संगठन संघ ही है। कैसे कोई ऐसे आरोप लगा सकता है। यह अजीब है।

उन्होंने आगे कहा कि हर कोई देख सकता है कि अब खेल खेला जा रहा है। वो इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना चाह रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul gandhi withdraws his plea from SC for quashing of defamation case against him, will face trial in lower court.
Please Wait while comments are loading...