खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक के परिजनों से हरियाणा जाकर मिले राहुल गांधी

Subscribe to Oneindia Hindi

भिवानी। दिल्ली में मचे जबरदस्त सियासी कोहराम के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार से मिलने गुरुवार को हरियाणा के भिवानी में उनके घर पहुंचे।

rahul gandhi

वहीं, हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकनी देने की घोषणा की है।

वन रैंक वन पेंशन को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने बुधवार को आत्महत्या कर ली थी। अपने सुसाइड नोट में ग्रेवाल ने लिखा था कि वह सैनिकों के लिए एक बड़ा कदम उठा रहे हैं।

इसके बाद जब राहुल गांधी उनके परिजनों से मिलने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

राम किशन के परिवार से हाथापाई नहीं करनी चाहिए थी: रॉबर्ट वाड्रा

इस दौरान राहुल गांधी को दो बार हिरासत में भी लिया गया। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

रिहा होने के बाद राहुल ने कहा कि सैनिक के परिवार को क्यों हिरासत में लिया? उन्होंने कहा कि सरकार इनसे माफी मांगे। राहुल ने कहा कि खुदकुशी करने वाले सैनिक के परिवार के साथ हमदर्दी जताना क्या गुनाह है?

राम किशन ने बदल दी थी अपने गांव की तस्वीर, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

इससे पहले राहुल के साथ प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को भी पुलिस बस में भर कर ले गई थी। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ पुलिस ने धक्का मुक्की भी की थी।

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेडी हार्डिंग अस्पताल के बाहर हिरासत में ले लिया गया। केजरीवाल को आरके पुरम थाने ले जाया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress VP Rahul Gandhi reaches residence of Ram Kishan Grewal in Bhiwani of Haryana.
Please Wait while comments are loading...