राहुल गांधी का पीएम पर हमला, बोले-जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं मोदी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा दिल्ली पहुंच गई है। दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं।

rahul gandhi

राहुल की किसान यात्रा पहुंची दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा दिल्ली पहुंच गई है। दिल्ली पहुंचने पर राहुल गांधी का खास स्वागत किया गया। राहुल गांधी इस दौरान राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- सर्जिकल क्या होता है?

इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने वादा किया था कि सभी का बैंक अकाउंट होगा, लेकिन उनके अकाउंट में कोई पैसा नहीं है। उनके सभी वादे झूठे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि ये देश मोदी जी से इंसाफ चाहता है और ये उनकी जिम्मेदारी है। कहां है 15 लाख, कहा हैं उनके सारे वादे।

पढ़ें: चलती कैब में ड्राइवर ने फाड़े महिला के कपड़े, खींची अश्लील तस्वीरें

'पीएम मोदी ने एक हिंदुस्तानी को दूसरे से लड़ाने का काम किया'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने दो चीजें जरूर की हैं, एक हिंदुस्तानी को दूसरे से लड़ाने का काम किया, बांटने का काम किया है।

अक्षय कुमार बोले, किसी को सरहद पर लड़ने वाले की भी फिक्र है

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे जवान हैं जिन्होंने देश के बचाने के लिए खून दिया है, जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक किया। उनके खून के पीछे पीएम मोदी छुपे हुए हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं।

महीनेभर चली राहुल गांधी की किसान यात्रा

2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने देवरिया से राहुल गांधी ने इस यात्रा की शुरूआत की थी। अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी को राहुल गांधी की किसान यात्रा से काफी उम्मीदें हैं।

यूपी में ब्रांड अखिलेश को एक बार फिर से चाचा शिवपाल की चुनौती

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ये यात्रा करीब एक महीने तक चली। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के करीब आधे से ज्यादा जिलों का दौरा किया। इस दौरान राहुल गांधी ने रोड शो के साथ-साथ रैलियां और डोर-टू-डोर कैंपेन किया।

राहुल गांधी के इस पूरे कार्यक्रम का मुख्य मुद्दा किसान ही रहे। उन्होंने किसान यात्रा के दौरान किसान के मुद्दों को उठाया। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खाट सभाएं भी की।

किसानों के मुद्दे को राहुल गांधी ने उठाया

किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने करीब 48 जिलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने 3500 किलोमीटर की यात्रा की। इस दौरान उन्होंने 25 से ज्यादा रोड शो किए।

सपा में हो चुका है कौमी एकता का विलय, शिवपाल बोले- सांप्रदायिकता रूपी रावण को मारेंगे

फिलहाल राहुल गांधी की इस यात्रा से कितना फायदा पार्टी को होगा ये तो भविष्य की बात है। हालांकि कांग्रेस उपाध्यक्ष की इस यात्रा के दौरान लोगों का समर्थन उन्हें जमकर मिलता नजर आया। उनके रोड शो हों या फिर कार्यकर्ता सम्मेलन। सभी में भीड़ नजर आई।

इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। उन्होंने नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर टिप्पणियां की। साथ ही यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा।

यूपी के कई जिलों का किया दौरा

राहुल गांधी ने इस यात्रा के दौरान मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सभी धार्मिक स्थल में गए। उन्होंने यूपी में वोटरों को लुभाने के लिए कड़ी मेहनत की है। अब उनके इस पूरे कार्यक्रम का कितना फायदा पार्टी को होगा ये कहना जल्दबाजी होगी।

पर्रिकर बोले, सर्जिकल स्ट्राइक 100 फीसदी परफेक्ट, मैं सीधा-साधा रक्षामंत्री नहीं हूं

फिलहाल राहुल गांधी की यात्रा दिल्ली पहुंच गई है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में और पार्टी को इस यात्रा से काफी उम्मीदें हैं। वहीं इस रणनीति को बनाने वाले प्रशांत किशोर के अगले कदम को लेकर भी निगाहें टिकी हुई हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress vice president Rahul Gandhi kisan yatra reaches delhi.
Please Wait while comments are loading...