500 रुपए के नोट में बड़ी खराबी, आपके साथ भी तो नहीं हुआ ऐसा!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद जारी किए गए 500 रुपए के नोट कभी गलत प्रिंटिंग को लेकर चर्चा में रहे तो कभी किसी अन्य कारण से। अब 500 रुपए के नोट अपने कागज की वजह से चर्चा में हैं। नोटबंदी के बाद जब 500 रुपए के नए नोट जारी किए गए थे तो इन नोटों के कागज को मोदी सरकार ने काफी अच्छा बताया था, लेकिन एक शख्स ने इसके बेहद घटिया होने का दावा किया है।

500 रुपए के नोट में बड़ी खराबी, आपके साथ भी तो नहीं हुआ ऐसा!

इस शख्स का नाम रवि शर्मा है, जिसने दावा किया है कि 500 रुपए के नोटों को कुछ दिन रखने के बाद वह सड़े-गले कागज की तरह झड़ रहे हैं। भोपाल समाचार में छपी खबर के अनुसार रवि ने कहा कि उन्होंने 500 रुपए के तीन नोट एक पॉलीथीन में सहेजकर रखे थे, लेकिन जब उन्हें बाहर निकाला तो उसमें से कुछ टुकड़े झड़ गए।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: 1000 रुपए तक सस्ता होगा सोना, जानिए कीमत

रवि यह देखकर काफी हैरान हो गए, क्योंकि उन नोटों को मोड़ने से भी वह पुराने सड़े-गले कागज की तरह से टूट जा रहे थे। रवि का यह भी दावा है कि उन्होंने यह नोट बैंक में दिखाए। बैंक कर्मारियों ने 500 के उस नोट के असली होने का दावा तो किया, लेकिन उन्हें बदलने से इनकार कर दिया। रवि ने कहा है कि उन्हें यह नोट कुछ दिन पहले किसी व्यक्ति ने दिए थे, जिसके बाद से ही उन्होंने इन नोटों को संभाल कर रखा था। जब जरूरत पड़ने पर उन्होंने नोटों को निकाला तो वह सड़े-गले कागज की तरह झड़ने लगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
question arises on 500 rupees notes paper
Please Wait while comments are loading...