सिद्धू के लिए कांग्रेस के पास है बडी योजना, जल्द खुलेंगे पत्ते

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पंजाब चुनाव को देखते हुए जिस तरह से नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है वह कांग्रेस की रणनीति की ओर कुछ और ही इशारा कर रही है। इस मुलाकात में यह फैसला लिया गया है कि पंजाब चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से एक नवजोत सिंह सिद्धू होंगे। हालांकि नवजोत सिंह ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं और ना ही इस बात की पुष्टि की है कि वह कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं।

navjot singh sidhu

कांग्रेस उपाध्यक्ष से मुलाकात के बाद जिस तरह से सिद्धू को लेकर तमाम फैसले पहले ही लिए जा चुके हैं उसके बाद भी सिद्धू अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं, माना जा रहा है कि सिद्धू सही समय पर इसका ऐलान कर सकते हैं। लेकिन जिस तरह के संकेत सिद्धू और राहुल की बैठक के बाद मिले हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि यह बैठक अपेक्षा के अनुसार ही रही है और दोनों ही पक्ष एक दूसरे के साथ अपनी शर्तों पर तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें- पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: आखिर दिल्ली छोड़कर पंजाब क्यों नहीं जा सकते अरविंद केजरीवाल?

एक तरफ जहां सिद्धू ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने अभी तक कुछ भी आधिकारिक रूप से नहीं कहा है और ना ही इस बात की पुष्टि की है कि सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जो उम्मीदवारों की जारी की है उसमें पूर्वी अमृतसर की सीट से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सिद्धू के फैसले के बाद ही इस सीट पर उम्मीदवार का ऐलान किया जाएगा। आपको बता दें कि अमृतसर पूर्वी सीट से अभी तक सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर थी। ऐसे में कांग्रेस यह सीट या तो सिद्धू की पत्नी या सिद्धू को दे सकती है। माना जा रहा है कि अगर पंजाब में कांग्रेस जीतती है और सिद्धू कांग्रेस का हिस्सा बनते हैं तो उन्हे पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab elections: Congress has big plans for Sidhu if he joins the party. He has met with Congress vice president Rahul Gandhi to discuss the terms.
Please Wait while comments are loading...