पंजाब चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, हर घर को नौकरी, हर गरीब को घर देने का वादा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने पंजाब की जनता को लुभाने के लिए अपने मेनिफेस्टो में लोक-लुभावने वादे किए हैं। हर घर को नौकरी और गरीब को अपना घर देने की बात कही गई है। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का मेनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजया सांपला मौजूद थे। जेटली ने पंजाबी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि भाजपा की सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेगी।

Punjab elections: Arun Jaitley releases BJP manifesto, says will expand developmental activities

बेटियों की पीएचडी तक की पढ़ाई मुफ्त

वित्तमंत्री ने कहा कि केंद्र 1 जुलाई को केंद्र सरकार जीएसटी लाएगी। इससे टैक्स चोरी बंद होगी और केंद्र की आय बढ़ेगी। केंद्र की आय बढ़ेगी तो पंजाब का विकास होगा। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा है कि 2019 तक सभी पंजाब के सभी गरीबों को घर देने का वादा किया है। इतना ही नहीं गरीब परिवारों की लड़कियों को पीएचडी तक फ्री एजूकेशन दी जाएगी।

घी और  चीनी मुफ्त

लोगों ने वादा करते हुए जेटली ने कहा कि अगर पंजाब की जनता एक बार फिर ने उन्हें मौका देती है तो पंजाब के हर परिवार को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने नोटबंदी पर भी बोलते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला कारगर साबित हुआ। अब गरीबों का पैसा सीधे गरीबों तक पहुंचेगा। भाजपा ने अप ने चुनावी वादे में कहा है कि पंजाब में जिनके पास भी नीला कार्ड है, उन्हें सरकार की ओर से हर महीने 2 किलो घी और 5 किलो चीनी दी जाएगी।

किसानों को कर्ज माफ

भाजपा ने छोटे किसानों के कर्ज माफी की भी बात कही है। इतना ही नहीं कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी की बात की गई है और वादा किया गया है कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी। भाजपा के चुनावी मेनिफेस्टो में रिटायरमेंट की उम्र सीमा को बढ़ाने की बात कही गई है। वहीं आतंकवाद प्रभावित परिवारों को 5 लाख रुपए देने का वादा किया गया है। कुल मिलाकर भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में सबको अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Finance Minister Arun Jaitley releases Bharatiya Janata Party's manifesto for Punjab Assembly elections in Jalandhar today.
Please Wait while comments are loading...