पंजाब चुनाव: गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा ने किया शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी का समर्थन

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 4 फरवरी को होना है। यहां इस बार सत्ता संभाल रही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का सीधा मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में डेरा सच्चा सौदा ने शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया है। डेरा सच्चा सौदा के राजनीतिक मामलों को देखने वाली शाखा के सदस्य राम करण ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के इस फैसले के बाद इससे जुड़े अनुयायी बीजेपी-अकाली दल को अपना समर्थन करेंगे।

ram rahim पंजाब चुनाव: अकाली दल-BJP के समर्थन में आया डेरा सच्चा सौदा

डेरा सच्चा सौदा के पॉलिटिकल विंग ने किया ऐलान

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 4 फरवरी को होना है। यहां इस बार सत्ता संभाल रही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का सीधा मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से है। आम आदमी पार्टी के आने के बाद पंजाब में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा। बता दें कि आम आदमी पार्टी का ये पहला चुनाव है। चुनावी मुकाबले में सभी की निगाहें हाई प्रोफाइल विधानसभा सीटों लांबी, जलालाबाद, अमृतसर पूर्व, लहरागग्गा, पटियाला और बटाला पर टिकी हुई है। लांबी से प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल चुनाव मैदान में हैं। उनको चुनौती दे रहे हैं कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह, वहीं आम आदमी पार्टी ने जरनैल सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। जरनैल सिंह दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक थे, जिन्होंने इस्तीफा देकर लांबी से चुनाव मैदान में दावा ठोंका है। बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं।

दूसरी ओर पंजाब के उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की बात करें तो वो जलालाबाद से चुनाव मैदान में हैं। उनको भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से कड़ी टक्कर मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस ने जलालाबाद से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को टिकट दिया है। डेरा सच्चा सौदा के शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी का समर्थन करने का असर चुनावों में नजर आएगा।
इसे भी पढ़ें:- पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: सभी दलों की निगाहें मालवा इलाके पर, क्या AAP करेगी कमाल?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab assembly election 2017: Gurmeet Ram Rahim Dera Sacha Sauda support SAD-BJP.
Please Wait while comments are loading...