छत्तीसगढ़ की स्थापना दिवस पर पीएम ने जमकर की राज्य की तारीफ

छत्तीसगढ़ की स्थापना की 16वीं वर्षगांठ पर बोले पीएम प्रदेश ने विकास की नयी बुलंदियों को छुआ है, अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद

Subscribe to Oneindia Hindi

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के 16 साल पूरे होने के मौके पर प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि यहां प्राकृतिक संसाधनों का सही प्रयोग हो रहा है।

pm modi


पंडित दीनदयाल की मूर्ति का किया अनावरण

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने 15 उंची पंडित दीनदयाल की मूर्ति का भी अनावरण किया। यह मूर्ति नया रायपुर में मंत्रालय के ठीक सामने बनी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें आज अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद करना चाहिए जिन्होने इस राज्य को हमें दिया।


शांतिपूर्ण तरीके से बना छत्तीसगढ़

पीएम ने कहा कि वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तरांचल नए राज्य बेहद ही शांतिपूर्ण तरीके से बने थे। यह अटल जी की वजह से मुमकिन हो पाया।

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़़ जैसे छोटे राज्य ने यह करके दिखाया है कि कैसे प्रदेश को विकास की उंचाइयों पर ले जाया जा सकता है। प्रदेश का यह विकास आने वाली पीढ़ियों के जीवन को बदलेगा।



पर्यटन बनाएगा प्रदेश को विकसित

प्रदेश के पर्यटन की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि यह गरीब से गरीब प्रदेश को भी आर्थिक रूप से मजबूत बनाता है। उन्होंने कहा कि रमन सिंह ने उन्हें जंगल सफारी दिखाया जिसमें पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime minister unveils 15-feet statue of Pandit Deendayal recalls Atal Bihari. He says state has immense space for development.
Please Wait while comments are loading...