पीएम मोदी बोले, सर्जिकल स्ट्राइक पर हमने छोटी दिवाली मना ली

Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिवर्तन रैली के तहत उत्तर प्रदेश के महोबा में लोगों के संबोधित करने के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंच चुके हैं। यहां पर पीएम मोदी ने सबसे पहले ऊर्जा गंगा सिटी गैस पाइप लाइन योजना का शिलान्यास किया। 12 हजार करोड़ रुपए खर्च करके सिटी गैस पाइप लाइन बनाई जाएगी।

modi

इसके अलावा वहां पर पीएम मोदी ने वाराणसी-इलाहाबाद रेलमार्ग के दोहरीकरण विद्युतीकरण की योजना का भी शिलान्यास किया गया। और डाक विभाग के नए रीजनल ऑफिर का शिलान्यास भी किया। वाराणसी पहंचे पीएम मोदी ने वाराणसी इलेक्ट्रिक सब स्टेशन का भी उद्घाटन किया।

'मोदी से सीखो अखिलेश, PM बनने के बाद भी मां को नहीं छोड़ा'

वाराणसी में पीएम मोदी ने गैस वितरण का भी शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को गैस का वितरण भी किया। मोदी ने यहां पर सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 5 बालिकाओं को सम्मानित किया।

वाराणसी के राजातालाब में पेरिशिबल कार्बो सेंटर का शिलान्यास किया, जिसमें किसानों की सब्जियां सुरक्षित रहेंगी। यहां पर किसान काफी कम कीमत देकर अपनी सब्जियां सुरक्षित रख सकेंगे। इस तरह से किसानों को औने पौने दामों में अपनी सब्जियां नहीं बेचनी होंगी।

समाजवादी मुलायम के कुनबे में फसाद के पीछे हैं ये छह अहम किरदार

वाराणसी की संस्कृति पर बने डाक टिकट का पीएम मोदी ने विमोचन किया। पीएम मोदी ने दो गांवों के प्रधानों को वित्तीय समावेशन के लिए सम्मानित किया। इन गांवों में भारी संख्या में खाते खोले गए। यहां पर पीएम मोदी ने डीजल रेल इंजन कारखाने के विस्तारीकरण की परियोजना का भी शिलान्यास किया।

परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद पीएम मोदी ने लोगों के संबोधित करना शुरू किया। अपनी बात की शुरुआत पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हुए की। 29 सितंबर को देश के जवानों द्वारा किए गए ऑपरेशन को पीएम मोदी ने छोटी दिवाली कहा।

VIDEO: मुलायम के सामने कैसे भिड़े अखिलेश और शिवपाल

देश के सुरक्षा बलों को धन्यवाद करते हुए पीएम मोदी से सुरक्षा बलों को इस दिवाली शुभकामनाएं भेजने की बात भी कही। मोदी बोले अपने मोबाइल से 1922 पर मिस कॉल करें, वहां एक मैसेज आएगा। वहां से नरेन्द्र मोदी ऐप डाउनलोड करें। उस ऐप में सेना के जवानों के संदेश भेजने के लिए एक जगह दी गई है, जिसकी मदद से आप अपने जवानों को संदेश भेज सकते हैं।

पीएम मोदी बोले इस बार मैंने खास तौर से सेना के जवानों को दिवाली का शुभकामना संदेश भेजा है और लोगों से भी इससे जुड़ने की अपील की है।

समाजवादी पार्टी में मची कलह के बीच बिना कुछ कहे निकल गए अमर सिंह

मोदी बोले सरकारें आती हैं जाती हैं, लेकिन पत्थर वहीं पड़े रहते हैं। यह सिर्फ हमारी सरकार है, जहां पर घोषणा भी हम करते हैं और शिलान्यास भी हम ही करते हैं। वे बोले मैं हर फाइल पर साइन करने से पहले यह पूछता हूं कि इसे पूरा कब तक करोगे।

मोदी बोले कि योजनाएं सिर्फ अखबारों में छपने के लिए नहीं होतीं, बल्कि लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए होती हैं। अपनी इस बात के लिए उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना और गैस वितरण करने की योजना का उदाहरण भी दिया। वे बोले हम लगातार अधिकारियों के पीछे लगे रहे कि आखिर काम कितना हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बनीं मायावती

सीएनजी के स्टेशन लगने से लोगों को बड़ा फायदा होगा। यह योजना पर्यावरण की रक्षा करने वाली योजना है। पीएम मोदी बोले कि पोस्टल स्टैंप से पर्यटन बढ़ता है, इसलिए काशी के लोग काशी का पोस्टल स्टैंप ही लगाने की आदत डालें, जो देश के कोने-कोने में काशी को पहुंचाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
prime minister narendra modi in varanasi
Please Wait while comments are loading...