भारी बारिश ने बिगाड़ा गुजरात का हाल,पीएम ने अहमदाबाद में की समीक्षा बैठक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात बाढ़ की चपेट में है, अगले 24 घंटों में बारिश का अलर्ट है जिससे हालात और खराब हो सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने गृह राज्य गुजरात में आई भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया साथ ही सर्वेक्षण से पहले नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बाढ़ राहत की समीक्षा की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में मुख्यमंत्री विजय रुपानी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 भारी बारिश ने बिगाड़ा गुजरात का हाल,पीएम ने अहमदाबाद में की समीक्षा बैठक

मंगलवार की सुबह राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह से पहले गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर उन्हें बाढ़ को लेकर राज्य के मौजूदा हालात की जानकारी दी थी। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने उत्तर गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने का मन बनाया।

Gujarat : 4 drown while taking selfie at Nagoa beach | वनइंडिया हिंदी

आपको बता दें कि गुजरात में लगातार भारी बारिश और बाढ़ से हालात खराब हो गए हैं. अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट है. इस बीच राहत और बचाव में जुटी एजेंसियों ने अब तक भारी बारिश और बाढ़ में फंसे एक हजार से ज्यादा लोगों को बचाया है. करीब 25 हजार से ज्यादा लोगों को बाढ़ के पानी से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। गुजरात के सौराष्ट्र व दक्षिणी इलाकों में बाढ़ के हालात के बीच पश्चिमी राजस्थान में हुई जोरदार बरसात से उत्तरी गुजरात में हालात बेकाबू हो गए हैं। राज्य में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 इंच बारिश व रेल नदी के उफान से डीसा व धानेरा में सैकडों लोग व पशु फंस गए हैं। बीएसएफ, सेना, वायु सेना व एनडीआरएफ राहत व बचाव कार्य में जुटे हैं। करीब 2200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

 भारी बारिश ने बिगाड़ा गुजरात का हाल, हवाई दौरे पर पीएम मोदी
 भारी बारिश ने बिगाड़ा गुजरात का हाल, हवाई दौरे पर पीएम मोदी
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi leaves for Gujarat to visit flooded regions
Please Wait while comments are loading...