65 साल के पादरी ने किया 10 साल के बच्चे का रेप, भेजा गया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

Subscribe to Oneindia Hindi

कोच्चि। केरल में रविवार को एक पादरी को 10 साल के बच्चे का रेप करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। सोमवार को इस पादरी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस पादरी का नाम बासिल कुरियोकोस है, जो किंग्स डेविड इंटरनेशनल स्कूल का प्रधानाचार्य है। इसे भारतीय दंड सहिंता की धारा 377 के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस एक्ट की कुछ धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पादरी उम्र करीब 65 साल है। ऐसे में एक 10 साल के बच्चे के साथ ऐसी घिनौनी हरकत करना गंदी मानसिकता को दिखाता है।

child abuse 65 साल के पादरी ने किया 10 साल के बच्चे का रेप, भेजा गया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
ये भी पढ़ें- गुजरात के इस मंदिर में दान करने से जेल की सजा से बच सकते हैं आप

आरोपी को तब गिरफ्तार किया जा सका, जब पीड़ित के परिजनों ने उस प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार पीड़ित 10 साल का एक बच्चा है, जो एक बोर्डिंग स्कूल में कक्षा 5 में पढ़ता है। बच्चे ने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में सबसे पहले अपने भाई को बताया जो उससे मिलने के लिए आया था, जिसके बाद भाई ने यह घरवालों को बताया और फिर प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बताया जा रहा है पादरी ने बच्चे के साथ 21 दिसंबर की रात को यह हैवानी हरकत की थी।
ये भी पढ़ें- नशेड़ी पिता की करतूत, पत्नी से झगड़े में 6 साल के बेटे की चाकू घोंप कर की हत्या
आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में हर दो में से एक बच्चा शारीरिक शोषण का शिकार होता है और इनमें से अधिकतर केस रिपोर्ट ही नहीं किए जाते हैं। अधिकतर मामलों में आरोपी कोई पुरुष होता है, जो बच्चे को करीब से जानता है। आंकड़ों के अनुसार लगभग 53 फीसदी बच्चे शोषण का शिकार हुए हैं। इनमें सबसे अधिक बच्चे उत्तर प्रदेश, असम, दिल्ली, आंध्र प्रदेश और बिहार में शिकार हुए हैं। भारत में चाइल्ड अब्यूस के बारे में बताने के लिए 1098 हेल्पलाइन नंबर है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
priest in kerala arrested for raping 10 year old kid
Please Wait while comments are loading...