राष्ट्रपति चुनाव: NDA के प्रत्याशी पर शिवसेना ने बदला अपना मन, किया यह फैसला

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल शिवसेना का रुख अब नरम हो रहा है।

भाजपा के एक सदस्य का दावा है कि रविवार को शिवसेना ने कहा है कि वो जुलाई के मध्य में होने वाले चुनाव में NDA के उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

शाह ने किया आश्वस्त

शाह ने किया आश्वस्त

बता दें कि अपनी मुंबई यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और स्पष्ट रूप से उन्हें इस बात के लिए आश्वस्त किया कि भाजपा राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी का नाम, NDA के सभी घटक दलों से बात करके ही फाइनल करेगी।

ये लोग थे मौजूद

ये लोग थे मौजूद

बता दें कि शाह और उद्धव की मीटिंग के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस, भाजपा के महाराष्ट्र इकाई के रावसाहेब दनवे और शिवसेना यूथ विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

ऐसा लगता है कि!

ऐसा लगता है कि!

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार भाजपा सदस्य ने कहा कि किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई, लेकिन शाह ने एनडीए में एकता की जरूरत पर जोर दिया। चर्चा के बाद ऐसा लगता है कि शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

शाह ने कहा यह मेरी ड्यूटी

शाह ने कहा यह मेरी ड्यूटी

शाह ने इस मुलाकात पर कहा कि यह उनकी ड्यूटी है कि वो उद्धव से मिले क्योंकि शिवसेना हमारी सबसे पुरानी साथी है। एक भाजपा सदस्य ने कहा कि शाह का मत का यह है कि बावजूद मतभेदों के हमें NDA के सभी साथियों को साथ लेकर चलना है।

शिवसेना का सुझाव

शिवसेना का सुझाव

बता दें कि शुरुआत में शिवसेना ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत को बतौर राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि भागवत ने इससे इनकार कर दिया और फिर शिवसेना ने कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन का नाम प्रस्तावित किया।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017: ये हैं वो पांच नाम जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की रेस में शामिल हुए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
presidential election 2017, : Shiv sena will support nda's candidate
Please Wait while comments are loading...