राष्ट्रपति चुनाव: रविवार को लखनऊ जाएंगे रामनाथ कोविंद, खुद के लिए मांगेंगे समर्थन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद अपने लिए समर्थन जुटाने के लिए पूरे देश के भ्रमण पर निकल रहे है। रविवार को वो लखनऊ में होंगे और वहां दोनों सदनों के सदस्यों से अपने लिए समर्थन मांगेंगे। इसी बीच खबर ये भी है विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार भी लखनऊ का दौरा कर सकती हैं।

राष्ट्रपति चुनाव: रविवार को लखनऊ जाएंगे रामनाथ कोविंद, खुद के लिए मांगेंगे समर्थन

सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश के एक-एक वोट का महत्व भी सबसे ज्यादा है। पहली बार, राष्ट्रपति चुनाव के लिये लिये विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से लखनऊ भेजा जा रहा है। इस विशेष कलम से वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे। बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि वैसे तो रामनाथ कोविंद के चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिये सभी आंकड़े उनके पक्ष में है लेकिन इस सर्वोच्च पद के लिये चुनाव हो रहा है इसलिये वह प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिये लखनऊ आ रहे हैं।

वहीं एक कांग्रेस नेता के मुताबिक मीरा कुमार भी दोनों सदनों के सदस्यों का समर्थन जुटाने के लिए लखनऊ का दौरा कर सकती है। इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद उनके साथ होंगे। कांग्रेस नेता ने बताया कि विपक्ष मीरा कुमार को जिताने के लिए पूरा जोर लगा रहा है।

रामनाथ कोविंद लखनऊ में बीजेपी के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पार्टियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे। गौरतलब है कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि यह उत्तर प्रदेश के लिये काफी गर्व की बात है कि उसका एक बेटा देश के सर्वोच्च पद पर पर बैठने जा रहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
president election: ramnath kovind will visit lucknow on sunday
Please Wait while comments are loading...