पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को दिया भारत आने का न्‍यौता

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। मंगलवार को देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की फोन पर बात हुई। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप जिन्‍हें कुछ लोग पीएम मोदी का स्‍टाइल फॉलो करने वाला कहते हैं, उन्‍होंने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की तो उन्‍हें भारत आने का न्‍यौता दिया। इसके साथ ही राष्‍ट्रपति ने भारत को अमेरिका का 'सच्‍चा दोस्‍त' कहा।

president-donald-trump-speaks-pm-modi-डोनाल्‍ड-ट्रंप-अमेरिका-नरेंद्र-मोदीी-भारत-बातचीत.jpg

ट्वीट कर दी पीएम ने जानकारी

कई लोगों को 20 जनवरी के बाद से इस बात का इंतजार था आखिर कब पीएम और राष्‍ट्रपति की बात होगी। मंगलवार को दोनों की बात हुई और पीएम मोदी दुनिया के ऐसे पांचवें नेता बनें जिनसे राष्‍ट्रपति ट्रंप ने फोन पर बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बातचीत के बाद कई ट्वीट्स की हैं। इन ट्वीट्स में पीएम मोदी ने कहा है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी बातचीत काफी गर्मजोशी वाली रही। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप को भारत आने का न्‍यौता दिया है। पीएम मोदी ने बताया कि वह और राष्‍ट्रपति ट्रंप दोनों ही भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में साथ मिलकर काम करने को रजामंद हुए हैं। नवंबर में जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में ट्रंप को विशाल जीत मिली तो उस समय भी पीएम मोदी ने ट्वीट करके राष्‍ट्रपति ट्रंप को फोन करके बधाई दी थी।

आतंकवाद पर हुई दोनोंं की बात  

राष्‍ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के बीच जब बात हुई तो आतंकवाद का जिक्र भी हुआ। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी से साउथ एशिया में मौजूद आतंकी ताकतों के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही उन्‍होंने भी पीएम मोदी को व्‍हाइट हाउस आने का आमंत्रण दिया है। राष्‍ट्रपति बनने से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप वर्ष 2014 में भारत आए थे। उस समय वह भारत में अपने एक प्रोजेक्‍ट के सिलसिले में मुंबई पहुंचे थे। तब राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की काफी तारीफ की थी। इसके बाद वर्ष 2015 में अमेरिका में हुए भारतीय-अमेरिकियों के कार्यक्रम में ट्रंप ने फिर पीएम मोदी की तारीफ। अब भारत को इस बात का इंतजार है कि कब पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति ट्रंप की मुलाकात होगी।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President Donald Trump and Prime Minister Narendra Modi talks on Phone. President Trump and PM Modi have invited each other to visit their countries.
Please Wait while comments are loading...