जवानों के 'खून की दलाली' वाले राहुल गांधी के बयान पर मचा सियासी घमासान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर सियासत तेज होती जा रही है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवानों की खून की दलाली का आरोप लगाया था। राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेताओं समेत आम आदमी पार्टी ने भी राहुल गांधी को घेरा है।

राहुल गांधी के बयान बीजेपी ने किया पलटवार

राहुल गांधी के बयान बीजेपी ने किया पलटवार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ये बयान गुरुवार शाम उस समय सामने आया वो यूपी के देवरिया से शुरू हुई किसान यात्रा के आखिरी पड़ाव में दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं।

कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार, देशभक्ति पर भारी राहुल-भक्ति

राहुल के बयान के तुरंत बाद बीजेपी समेत दूसरे दलों के नेताओं ने भी इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा। सबसे ज्यादा बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी पर हमले किए।

अरुण जेटली के निशाने पर राहुल गांधी

अरुण जेटली के निशाने पर राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बढ़ती उम्र के साथ अपरिपक्व होते जा रहे हैं। जो ऐसे बयान दे रहे हैं।

खून की दलाली के बयान से कांग्रेस को हो सकते हैं पांच नुकसान

अरुण जेटली ने आगे कहा कि वो न तो देश का भला कर रहे हैं और न अपनी राजनीति का।

अमित शाह बोले, राहुल ने सारी सीमाएं लांघ दी हैं

अमित शाह बोले, राहुल ने सारी सीमाएं लांघ दी हैं

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सारी सीमाएं लांघ दी हैं। उन्होंने राजनीति के लिए सेना का इस्तेमाल किया, जो नहीं करना चाहिए था।

अमित शाह पर सिब्बल का पलटवार- जो खुद हत्यारे हैं वो क्या खोट बताएंगे

बीजेपी अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलाली शब्द कांग्रेस के लिए आम बात है। ये कांग्रेस तक ही सीमित है। जिस समय देश में बड़ा खतरा मंडरा रहा हो, सेना के जवान आतंकियों और देश के दुश्मनों से लड़ रहे हों, ऐसे में ये बयान उनके मनोबन को गिराने वाला है।

केजरीवाल ने की राहुल के बयान की निंदा

केजरीवाल ने की राहुल के बयान की निंदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जवानों के खून की दलाली वाले बयान की भर्त्सना की है। राहुल गांधी के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भारतीय सेना के मसले पर सबको एक साथ खड़े होने की जरूरत है।

राहुल गांधी पर कैसे बरसे अमित शाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस की 8 बड़ी बातें

अरविंद केजरीवाल ने राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'राहुल गांधी ने जो कुछ कहा है, मैं उसकी भर्त्सना करता हूं। उनको सेना के जवानों के लिए दलाली जैसे शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहिए था। इस समय एक होकर सेना के साथ खड़े होने की जरूरत है।'

राहुल गांधी क्या बयान क्या था?

राहुल गांधी क्या बयान क्या था?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि जो हमारे जवान हैं, जम्मू कश्मीर में जिन्होंने अपना खून दिया है, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया है, उनके खून के पीछे आप छुपे हुए हो। उनकी आप दलाली कर रहे हो। यह बिल्कुल गलत है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
political reactions on rahul gandhi statement on pm modi.
Please Wait while comments are loading...