पूर्व रक्षामंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना को दी बधाई

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय सेना के पीओके में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर सभी दलों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने सेना को कार्रवाई के लिए बधाई दी है। वहीं बीजेपी ने इसे आतंकियों को सबक करार दिया है।

antini

शाहनवाज बोले, हमें अपनी रक्षा का अधिकार

भारतीय सेना के सीमा पार करके आतंकियों के ठिकाने पर की गई कार्रवाई का पूर्व रक्षामंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने स्वागत किया है। उन्होंने कार्रवाई के लिए भारतीय सेना को बधाई दी है।

उरी हमले पर भारत ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, सीमा पार कर मारे आतंकी

उन्होंने कहा कि ये कार्रवाई पाकिस्तान को करारा जवाब है। इस कार्रवाई को लेकर हम केंद्र सरकार के साथ हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सरकार के प्रयास का हम समर्थन करते हैं।

कार्रवाई आतंकियों के लिए सबक है: शाहनवाज

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ये सभी आतंकियों को एक सबक है। हमें अपनी रक्षा का अधिकार है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि अगर हमारी सेना ने ये फैसला लिया है तो पूरे देश को उनका समर्थन करना चाहिए।

युद्ध की आशंका के बीच सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने शुरू किया गांव खाली कराने का काम

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि पाकिस्तान एक आतंकी राज्य की तरह व्यवहार कर रहा था। उन्हें जरूरी जवाब देना जरूरी था। ऐसे हमले हमारी सेना का मनोबल जरूर बढ़ाएंगे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कार्रवाई पर उठाए सवाल

गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि हम इस कदम का स्वागत करते हैं। आशा है कि पाकिस्तान इससे सबक सीखेगा और अपनी करतूतों को बंद कर देगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मुस्तफा कमाल ने कहा कि अगर आपने सीमा पार किया है, इसका मतलब है कि आपने युद्ध का ऐलान कर दिया है।

जानिए, पीओके में घुसकर भारतीय जवानों ने कैसे मारे आतंकी

मुस्तफा कमाल ने कहा कि हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में शांति और दोस्ती का एक पुल बनाया था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब हम दूसरा रास्ता अख्तियार कर रहे हैं।

वेंकैया नायडू बोले, भारतीय सेना घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेगी

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि ये इस बात का सबूत है कि भारतीय सेना अपनी धरती पर किसी भी तरह की घुसपैठ को बर्दाश्त नहीं करेगी। भारत ने कई बार पाकिस्तान से कहा कि अपनी जमीन को आतंकी घटनाओं के लिए इस्तेमाल नहीं होने दें।

भारतीय सेना की कार्रवाई पर पाकिस्‍तान बोला, सर्जिकल स्‍ट्राइक का जवाब देंगे

वेंकैया नायडू ने कहा कि उरी हमले के बाद लोगों में गुस्सा था। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया था कि राष्ट्र ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के पूरे तथ्य सामने आने चाहिए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि यह सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है, बल्कि पाकिस्तान को चेतावनी है कि हम अब और आतंकी हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Political reaction on the surgical strikes by Indian Army.
Please Wait while comments are loading...