400 रुपए के लिए परेशान थी यूपी की बेटी, PMO ने की मदद

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी के लखनऊ में अपने ही 400 रुपए वापस पाने में नाकाम एक बेटी की मदद के लिए पीएमओ सामने आया है। पीएमओ ने प्रशासन से मामले का निस्तारण कर बेटी की मदद करने को कहा है।

narendra modi

मामला लखनऊ के इंदिरा नगर का है। यहां मानस विहार में रहने वाले राम प्रकट शुक्ला ने पीएमओ को लिखी चिट्ठी मे बताया कि उनकी बेटी संज्ञा शुक्ला ने कानपुर यूनिवर्सिटी से एमए की परीक्षा पास की है।

पढ़ें: ATM की लाइन में खड़े युवक को सैनिक ने दिया करारा जवाब

संज्ञा ने यूनिवर्सिटी में माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था लेकिन यूनिवर्सिटी ने माइग्रेशन के बजाय प्रोविजनल सर्टिफिकेट के मद में रुपए जमा कर लिए। यूनिवर्सिटी ने माइग्रेशन सर्टिफिकेट भी नहीं दिया।

संज्ञा के पिता ने जब मामले की शिकायत राज्यपाल के यहां की तो राज्यपाल के आदेश पर दोबारा माइग्रेशन के मद में 300 रुपए जमा कराकर सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। इसके बाद उनसे 100 रुपए और जमा कराए गए।

पढ़ें: VIDEO: मोदी के मंत्री ने कहा, छापे जा रहे हैं 5000 के नोट!

यूनिवर्सिटी ने जो रुपए प्रोविजनल सर्टिफिकेट की मद में जमा कराए थे, उन्हें एडजस्ट नही किया। राज्यपाल कार्यालय के आदेश के बावजूद यूनिवर्सिटी ने रुपए वापस नहीं किए।

इसके बाद संज्ञा शुक्ला के पिता ने पीएमओ को चिट्ठी लिखकर मामले की शिकायत की। पीएमओ ने संज्ञान लेते हुए अपर आयुक्त प्रशासन से कहा है कि वह इस मामले का निस्तारण कराए।

पढ़ें: नोटबंदी के बाद भाजपा सांसद बोले, 2000 रुपए का नोट भी होगा बंद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pmo wrote to administration for helping a daughter to get her rs 400.
Please Wait while comments are loading...