प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन महीनों की यात्राओं का ब्योरा मांगा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन महीने के दौरान की गई यात्राओं और दौरों की जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से यह जानकारी इस बाबत मांगी है कि क्या इस दौरान इन मंत्रियों ने नोटबंदी का प्रचार किया है और नोटबंदी के बाद भुगतान के तमाम अन्य माध्यमों का इस्तेमाल किया है या नहीं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने हाल ही में कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों से इस बाबत जानकारी मांगी है।

narendra modi

प्रधानमंत्री ने तमाम मंत्रियों से इस बाबत सोमवार तक यानि आज जानकारी मुहैया कराने को कहा है। इसके लिए ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को जिम्मा दिया गया है कि वह तमाम मंत्रियों से समन्वय स्थापित कर उनसे इस बाबत जानकारी इकट्ठा करें। सूत्रों की मानें तो तमाम मंत्रियों से उनके शहर के बाहर किए गए दौरों की जानकारी मांगी गई है। मंत्रियों से पिछले तीन महीने का ब्योरा मांगा गया है और जो मंत्री दिल्ली से बाहर नहीं गए हैं उनसे भी इस बाबत जानकारी मांगी गई है कि दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में थे या कहीं और।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने यह कदम इसलिए उठाया है कि क्या मंत्रियों ने अपने संसदीय क्षेत से बाहर जाकर नोटबंदी के फैसले का प्रचार किया या नहीं। इसके साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या ये मंत्री अपने ऑफिस के काम के साथ फील्ड के काम में भी अपना योगदान दे रहे हैं या नहीं। गौर करने वाली बात यह है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी नोटबंदी पर कुछ अन्य जानकारी साझा की है। चिदंबरम ने कहा कि 2016 में नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला था।

इसे भी पढ़ें- कैलाश सत्यार्थी का चोरी हुआ नोबेल पुरस्कार बरामद, तीन सगे भाई गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM seeks the information of his ministers tour detail of last three month says source. Ministers have been asked to give informations of their tours.
Please Wait while comments are loading...