PM ने किया प्रवासी भारतीय केंद्र का उद्घाटन, कहा- ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदल सकते हैं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली में प्रवासी भारतीय केंद्र का उद्घाटन किया है। इस मौके पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदला जा सकता है। पीएम ने कहा कि हमारे पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ है। इस मौके पर पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय के काम की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने इस मौके महात्मा गांधी को भी याद किया।

PM Modi inaugurates Pravasi Bharatiya Kendra
 

पीएम मोदी ने कहा, जब आज प्रवासी भारतीय प्रवासी केंद्र का उद्घाटन हो रहा है तो यह बहुत सुसंगत है कि हम इसे आज के दिन कर रहे हैं। गांधी जी देश के बाहर चले गए थे लेकिन इस देश की पुकार उन्हें वापस ले आई। विश्वभर में फैले भारतीय सममुदाय के लिए इस घटना के बड़ी कोई घटना नहीं हो सकती।
IAS की पत्नी ने की 10 लाख की ऑनलाइन शॉपिंग, IT ने भेजा नोटिस 

पीएम मोदी ने कहा, "विश्व की भारत के प्रति जिज्ञासा और आकर्षण बढ़ा है। ऐसे में 'fear of unknown' बड़ी समास्या है। ऐसे में इस समस्या को दूर करने का सामर्थ्य प्रवासी भारतीय समुदा में ही है। विश्व में भारत के आकर्षण के लिए अगर कोई सबसे बड़ा कारण है तो प्रवासी भारतीय समुदाय है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On the occasion of Gandhi Jayanti, Indian Prime Minister Narendra Modi on October 2, inaugurated the “Pravasi Bharatiya Kendra” in the national capital New Delhi.
Please Wait while comments are loading...