बीजेपी संसदीय दल की बैठक में क्या बोले पीएम मोदी, पढ़िए बड़ी बातें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर सीधा हमला किया। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बैठक में हुई बातचीत की जानकारी सबके सामने रखी।

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा है कि वो अपने संसदीय क्षेत्र में समय बिताएं और लोगों को डिजिटल इकोनॉमी के बारे में समझाएं।

modi

मोदी बोले, कांग्रेस के लिए पार्टी सर्वोच्च है, हमारे लिए देश का हित

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले पर विपक्ष के रवैये की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए देश का हित सर्वोपरि है, लेकिन कांग्रेस के लिए पार्टी पार्टी ऊपर है।

- प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की जनता से कैशलेस इकोनॉमी को अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये बेहद पारदर्शी और प्रभावी है।

- पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से अपने संसदीय क्षेत्र में वक्त बिताने और डिजिटल इकोनॉमी को अपनाने के साथ लोगों को इसके बारे समझाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि डिजिटल अर्थव्यवस्था जीवन की अहम राह है।

नोटबंदी के बीच घिरी केंद्र सरकार के लिए सर्वे लेकर आया बड़ी राहत

- पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब विपक्ष ने एकजुट होकर 2जी, कोलगेट जैसे घोटालों का विरोध किया था, लेकिन अब विपक्ष कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए सरकार के अहम कदम का विरोध कर रही है।

- नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेरने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री मोदी ने निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि वो कालेधन और भ्रष्टाचार की कड़े शब्दों में आलोचना तो करते हैं लेकिन अपने 10 साल के कार्यकाल के बारे में कुछ भी नहीं बोलते हैं।

- प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब कांग्रेस सत्ता में थी, उस समय कई बड़े घोटाले सामने आए, जिनमें 2जी, कोलगेट, बोफोर्स शामिल है। विपक्ष ने उस समय एकजुट होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद किया। उस समय विपक्ष के लिए ईमानदारी ही प्रमुख सिद्धांत था।

टीएमसी सांसद का दावा, नोटबंदी में अब तक सौ मरे

- संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैंचू कमेटी का जिक्र किया। जिन्होंने 70 के दशक में नोटबंदी की सिफारिश की थी। उस समय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी। उस समय वामपंथी नेता ज्योतिर्मय बसु ने इसके तुरंत कार्यान्वयन की मांग की थी।

- पीएम मोदी ने वैंचू कमेटी का जिक्र करते हुए कहा कि वैंचू कमेटी ने 70 के दशक में कहा था नोटबंदी के फैसले से इकोनॉमी को बढ़ावा मिलेगा। अब करीब 45 साल बाद जब हमने नोटबंदी को लागू कर दिया तो कांग्रेस इस फैसले का विरोध कर रही है। लेफ्ट पार्टियां भी कांग्रेस के साथ इसमें शामिल हो गई हैं।

- पीएम मोदी ने सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर विपक्ष की ओर से की गई बयानबाजी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आज 16 तारीख है यानी बांग्ला विमोचन दिवस, इस दिन बांग्लादेश अलग हुआ था, तब विपक्ष ने सबूत नहीं मांगा था। जैसे आज विपक्ष की ओर से सबूत मांगा जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi big statement at bjp Parliamentary meet.
Please Wait while comments are loading...