बठिंडा में बोले पीएम मोदी,भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु नदी समझौते का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सिंधु नदी का पानी हिंदुस्तान का पानी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

बठिंडा (पंजाब)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के बठिंडा पहुंचे और वहां एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने वहां एक रैली को भी संबोधित किया।

modi

बठिंडा में एम्स का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद आयोजित रैली में कहा कि शिलान्यास हम करते हैं तो उद्घाटन भी हम ही करते हैं। पहले ऐसा नहीं था शिलान्यास कोई और करता था, उद्घाटन कोई और।

एकमात्र बैंक, जहां आप अब भी बदल सकते हैं 500-1000 के पुराने नोट

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। अगर कोई पाकिस्तान में मरता है तो हिंदूस्तान में भी आंसू बहता है।

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को गरीबी, अशिक्षा और आतंकवाद से लड़ना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान की जनता को अपने हुक्मरानों से जवाब मांगना चाहिए।

पाकिस्तान पर जमकर बरसे मोदी

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु नदी समझौते का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सिंधु नदी का पानी हिंदुस्तान का पानी है। भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारतीय किसानों को ये पानी मिलेगा।

पीएम बताएं कितने धन्नासेठों ने 10 महीनों में पैसे निकाले और जमा किए- मायावती

कालेधन और भ्रष्टाचार के मुद्दे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने मध्यम वर्ग और गरीबों को लूटा है। इस लूट को बंद करना है। जाली नोटों ने देश के नौजवानों को बर्बाद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोबाइल को ही अपना बैंक बनाइये। मोबाइल बैंकिंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।

'किसानों, गरीबों को उनका हक दिलाना चाहता हूं'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोबाइल बैंकिंग के जरिए आप कुछ भी खरीदारी कर सकते हैं। आज की तकनीक ऐसी है कि मोबाइल से भुगतान और पूरा कारोबार कर सकते हैं।

नोटबंदी के फैसले पर PM नरेंद्र मोदी पर भड़के दिग्गज बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं उन लोगों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस फैसले का स्वागत किया। मुश्किलों के बावजूद इसका समर्थन किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं गरीबों को उनका हक दिलाना चाहता हूं। मेरे लिए चुनाव ज्यादा मायने नहीं रखता है। मुझे किसानों का हित ज्यादा जरूरी लगता है।

'सिंधु नदी के जल पर भारतीय किसानों का हक'

सिंधु जल समझौते पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिंधु नदी के पानी पर भारतीय किसानों का हक है। हम टास्क फोर्स बनाएंगे जिससे सिंधु नदी का पाकिस्तान जाने वाला पानी भारत में रहे। भारतीय किसानों को ये पानी मिले।

टास्क फोर्स के जरिए कोशिश होगी कि पंजाब के किसानों को ज्यादा से ज्यादा पानी मिले। ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम अपने हक का भी पानी इस्तेमान नहीं करे और हमारे किसान पानी के लिए तड़पता रहे।

पाकिस्तान में पानी चला जाए और दिल्ली में सरकारें आई, चली गई, सोती रही और मेरा किसान रोता रहा। पानी की समस्या का समाधान है और हम मिल बैठ के इसका रास्ता निकाल सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi at the inauguration of AIIMS in Bathinda.
Please Wait while comments are loading...