हमारे जवानों का बलिदान नहीं जाएगा बेकार, पाकिस्‍तान को कर देंगे अलग-थलग

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 18 सितंबर को जम्मू और कश्मीर स्थित उरी में भारतीय सेना के बेस कैंप पर हुए हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली रैली संबोधित की।

modi

इस दौरान पीएम ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि  एक देश एशिया का ऐसा है जो चाहता है कि 21 वीं सदी एशिया की न हो एक देश खून खराबा करने में लगा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया में जब भी आतंकवाद की घटनाओं की खबर आती है कि आतंकवादी इस देश से गया था या तो आतंकवादी घटना करने के बाद ओसामा की तरह वहां बसा हुआ था।

एक देश एक्सपोर्ट कर रहा है आतंकवाद

पीएम ने कहा कि एशिया का एक देश आतंकवाद एक्सपोर्ट कर रहा है।

मोदी ने यह भी कहा कि दुनिया में जहां कहीं भी आतंकी घटना होती है वहां लोग एक ही देश को गुनाहगार ठहराते हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान आतंकवाद को परास्त कर के रहेगा और पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठानी होगी।

उरी पर बोले मोदी

उरी में हुए हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे 18 जवान शहीद हो गए, आतंकवादी यह कान खोल कर सुन लें कि देश यह भूलने वाला नहीं है।

मोदी ने कहा कि सीमा पार कर के 17 बार आतंकी देश को तहस नहस करना चाहते थे लेकिन हमारी जबांज सेना ने हर बार इन्हें रोका और मौत के घाट उतार दिया।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीने में घुसपैठ करने वाले 110 आतंकियों को हमारी सेना ने मौत के घाट उतार दिया।

इस दौरान पीएम ने कहा कि उरी के लिए पड़ोसी ने आतंकी भेजे। उनके एक हमले में इतना नुकसान हुआ, अगर वो 17 अन्य बार सफल हो जाते तो  कितना नुकसान हो जाता।

आतंकियों का लिखा भाषण पढ़ते हैं नेता

पीएम ने कहा कि हमारी सेना जागती रही, ताकि देश के लोग चैन से सोते रहें। उन्होंने कि हमारे सुरक्षा बल के जवान जीतते चले गए हैं इसका कारण सिर्फ शस्त्र नहीं होते बल्कि जवानी की शक्ति देश का मनोबल होते हैं।

मोदी ने कहा कि आज देश का मनोबल सबसे ऊंचा है। हमें हमारी सेना पर गर्व है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क के नेता,उनके हुक्मरान आतंकवादियों के लिखे भाषण लिख कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि मैं आज यहां से पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। उन हुक्मरानों से जो आतंकियों के आकाओं के लिखे हुए भाषण पढ़ते हैं। दुनिया को उनसे कोई अपेक्षा नहीं है लेकिन मैं पाक की आवाम से बात करना चाहता हूं।

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान की आवाम अपने हुक्मरान से पूछे कि पीओके तो आपके पास है, आप उसे संभाल नहीं पा रहे है, आप गिलगिट को नहीं संभाल पा रहे हो, आप बलूचिस्तान को नहीं पा रहे हो और आप को कश्मीर की बात कर के आप को गुमराह कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि जो घर में है उसे तो संभाल कर दिखाओ।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश के नेता कहते थे कि हजार साल लड़ेंगे लेकिन वो काल के गाल में समा गए। मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान आपसे लड़ाई लड़ने को तैयार है। आईए हम गरीबी से लड़ने को तैयार हैं।

देखें कौन पहले जीतता है

मोदी ने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने की लड़ाई लड़ें, देखते हैं कौन पहले जीतता है, हिन्दुस्तान या पाकिस्तान।

हिन्दुस्तान में भी नवजात शिशु मरते हैं, प्रसूताएं मरती है, पाकिस्तान में भी नवजात शिशु मरते हैं, प्रसूताएं मरती हैं। आईए इसके खिलाफ लड़ाई लड़ें। देखते हैं कौन जीतता है।

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान सुन लें कि 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पाकिस्तान को अलग-थलग करने की प्रक्रिया तेज करेंगे।

मोदी ने कहा कि वो दिन दूर नहीं होगा जब पाकिस्तान की आवाम हुक्मरानों के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। पीएम ने कहा कि हमारे देश का भविष्य शांति, सद्भावना और एकता से जुड़ा है।

उन्होंने कहा कि हमारी हर कोशिश के केंद्र बिंदु में गरीब होगा। 21 वीं सदी में गरीबी से मुक्त भारत हो

narendra modi

इस बार दिखा लोगों का हूजूम

बता दें कि पीएम मोदी की रैली केरल स्थित कोझिकोड में हुई। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत पार्टी नेताओं का स्वागत से की।

इससे पहले उन्होंने कहा कि केरल के नाम में ही पवित्रता का भाव है। मोदी ने कहा कि केरल भगवान का देश है। उन्होंने कहा कि केरल के नाम लेने भर से श्रद्धा और पवित्रता का भाव पैदा होता है।

मोदी ने कहा कि आज इस धरती पर मुझे दोबारा आने का अवसर मिला। मैं इससे पहले भी कुछ वर्ष पहले आया था लेकिन तब के और आज के नजरिए में फर्क देखा। मैंने लोगों का हूजूम देखा।

kerala

मोदी ने कहा कि विदेश में हर जगह केरल के लोगों के बारे में प्रशंसा सुनी। पीएम ने कहा कि 50 साल पहले किसी ने सोचा नहीं था कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी, राममनोहर लोहिया और दीनदयाल उपाध्याय का देश की राजनीति में अहम योगदान है।

भाजपा के केरल कार्यकर्ताओं की बड़ाई करते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे कार्यकर्ता सदा सर्वदा देश के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत रहेंगे। मोदी ने कहा कि मैं केरल के कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपकी तपस्या और बलिदान कभी न कभी रंग लाएगा।

पीएम ने कहा कि केरल के पास देश का एक नंबर राज्य बनने की ताकत है। मोदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के मंत्र से देश आगे बढ़ रहा है।

narendra modi

पांच वजहें जो भारत राफेल फाइटर जेट्स पर खर्च करेगा 58,000 करोड़ रुपए

अमित शाह ने कहा कि इस विशाल सभा को देख कर यह सुनिश्चित हो जाता है कि आने वाले चुना में केरल में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

अमित शाह ने कहा कि मित्रों ये केरल की पवित्र भूमि पूरे भारत के लिए पवित्र भूमि है। क्योंकि यहीं पर 1967 में पंडित दीनदयाल जी भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष बने थे।

शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहा है।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने भी रैली को संबोधित किया। यह कार्यक्रम दीनदयाल शताब्दी के तहत हो रहा है।

आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता

जानिए कौन है ज्‍यादा पावरफुल पाक का F-16 या भारत का सुखोई

इस दौरान नायडू ने कहा कि अडानी और अंबानी कांग्रेस की मेहरबानी हैं। इन दोनों का जन्म कांग्रेस के शासन काल में हुआ।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है लकिन कुछ लोग इसे धर्म का रंग देने की कोशिश करते हैं।

पहले पीएम के फैसले मैडम डिसाइड करती थीं

वैंकेया ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में पीएम की पॉलिसी मैडम डिसाइड करती थीं लेकिन अब पीएम अध्यक्षता करते हैं और टीम तय करती है।

शुक्रवार को कोझीकोड में शुरू हुई भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के तमाम पदाधिकारी और राज्यों के महत्वपूर्ण नेता पार्टी के गरीब समर्थक व्यापक एजेंडे एवं उरी में आतंकवादी हमले के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई।

जानिए, पाकिस्तान की सबसे बड़ी जिस्म की मंडी, हीरा मंडी की कहानी

इस दौरान लाल कृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर सहित कई नेता मंच पर मौजूद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pm narendra modi addresses first rally in kerala during National Council Meeting in Kozhikode.
Please Wait while comments are loading...