बोले पीएम मोदी- मंदिर के लिए जमीन देने पर अबू धाबी के प्रिंस का शुक्रगुजार

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोह्म्मद बिन जाएद अल नहयान, गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोह्म्मद बिन जाएद अल नहयान ने बुधवार को दिल्ली में साझा बयान जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से दोनों देशों को खतरा है। कहा का कि दोनों मुल्क अफगानिस्तान और पश्चिमी एशिया में मिल कर सहयोग बढ़ाएंगे। पीएम ने कहा कि अब अबू धाबी और भारत के बीच रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत हुए।

बोले पीएम मोदी- मंदिर के लिए जमीन दने पर आबूधाबी के प्रिंस का शुक्रगुजार

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय प्रवासियों की जरूरत को ध्यान में रखकर मंदिर की जमीन मुहैया कराने के लिए उनका शुक्रगुजार हूं। पीएम ने कहा कि हमारे बढ़ते रिश्तों से हम हिंसा और उग्रवाद से अपने समाज को बचाने में सहायक होंगे। बता दें कि साझा बयान जारी करने से पहले भारत और यूएई के बीच हुए 14 समझौते हुए। पीएम ने कहा कि दोनों मुल्क एक दूसरे के व्यावसाय और उद्योग की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए भी हम प्रोत्साहन दे रहे हैं।
कहा कि हम UAE में औद्योगिक निवेशकों को जोड़ने का काम भी कर रहे हैं। कहा कि हमने पश्चिम एशिया और गल्फ में विकास पर हमारे नजरिए साझा किया, जहां दोनों देश शांति और स्थिरता के साझीदार हैं। पीएम ने कहा कि मैंने UAE में भारतीय नागरिकों के कल्याण के लिए अबू धाबी के क्राउन प्रिंस के प्रति आभार व्यक्त किया।
ये भी पढ़ें: पत्रकार अर्नब के चैनल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने खड़े किए सवाल, कहा- नियम विरुद्ध है नाम 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pm Narendra Modi and Abu Dhabi Crown Prince Mohammed bin Zayed Al Nahyan issued joint statement in Delhi
Please Wait while comments are loading...