ASEAN में मोदी का पाक पर निशाना, बताया 'आतंकवाद निर्यातक देश'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

विएंतिएन (लाओस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पाकिस्तान को निशाने पर लिया है। आसियान सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने पाकिस्तान का बिना नाम लिए उसे 'आतंक निर्यातक देश' करार दिया है।

pm modi in asean

मोदी के निशाने पर पाकिस्तान

पहले चीन और अब लाओस में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने आसियान सम्मेलन में बोलते हुए सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम नहीं लिया, लेकिन आतंकवाद निर्यातक देश कहते हुए उस पर निशाना जरूर साध दिया।

ये है मोदी सरकार द्वारा लॉन्च असली डिजीलॉकर ऐप, ऐसे करें पहचान

प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के साथ-साथ चीन पर भी हमला किया लेकिन बड़ी ही चतुराई से। उन्होंने दक्षिणी चीन सागर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि समुद्री क्षेत्रों को लेकर किसी भी देश को संयुक्त राष्ट्र के बनाए गए नियमों का पालन करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद का निर्यात बढ़ने से हालात बिगड़ रहे हैं। इससे विकास तो प्रभावित हो ही रहा है। इससे कट्टरता और हिंसा का प्रसार हो रहा है जिससे हमारी सुरक्षा खतरे में पड़ रही है।

आतंकवाद से निपटने के लिए सदस्य देशों से मांगा सहयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए आसियान में शामिल दूसरे सदस्य देशों को साथ आने की अपील की।

अमित शाह ने शुरु कर दी 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी, 115 सीटों पर नजर

उन्होंने कहा कि ये खतरा स्थानीय, क्षेत्रीय और एक समय में परिवर्तनशील है। आसियान के साथ हमारी भागीदारी में समन्वय और कई स्तरों पर सहयोग के माध्यम से पूरी होनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी चाहत है कि आतंकवाद के साथ-साथ कट्टरता और साइबर सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

चीन पर भी साधा निशाना

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन में हुए जी-20 समिट में भी पाकिस्तान पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। उन्होंने वहां कहा था कि एक राष्ट्र है जो आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

दुख की घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने किया भाई प्रहलाद को फोन

ऐसी बातें प्रधानमंत्री ने आसियान में भी कही। उन्होंने कहा कि एक देश है जो आतंक को बढ़ाने में जुटा है, उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। इस देश को इनाम नहीं सजा दी जानी चाहिए। उस पर जरूरी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi targets pakistan in asean summit says Export of terror a common threat to region.
Please Wait while comments are loading...