रामनाथ कोविंद को चुने जाने का राज, पीएम मोदी के इन तीन ट्वीट्स में छिपा है

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की कोई चर्चा तक नहीं थी, शुरू से वो रेस नहीं थे। जब बीजेपी चीफ अमित शाह ने उनके नाम का एलान किया तो सभी चौंक गए। कई बीजेपी नेताओं तक को इस बात का अंदाजा नहीं था। जब सभी लोग रामनाथ कोविंद का नाम सुनने के बाद चौंक गए थे उसी समय पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने का राज खोला। पीएम मोदी ने सोमवार को तीन ट्विट किए हैं जिससे पता चलता है कि आखिर कोविंद को क्यों चुना गया?

कानून के साथ संविधान की समझ

कानून के साथ संविधान की समझ

रामनाथ कोविंद पेशे से वकील है, कानूनी समझ के साथ-साथ उनको संविधान की भी समझ है। उनका लंबा कानूनी अनुभव का फायदा देश को होगा।सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में एडवोकेट रह चुके कोविंद SC में केंद्र की स्टैंडिंग कमेटी में भी मेंबर थे। पीएम ने अपने ट्विट में कोविंद के कानूनी अनुभव का जिक्र किया है।

किसान के घर पैदा हुए

किसान के घर पैदा हुए

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विट में बताया है कि रामनाथ कोविंद किसान के बेटे हैं इसका फायदा देश को मिलेगा। रामनाथ कोविंद किसान परिवार में जन्मे है और वह गरीबों की समस्या को बेहतर तरीके से समझते हैं। कानपुर की डेरापुर तहसील के परौंख गांव में जन्म रामनाथ कोविंद के 4 भाई हैं। रामनाथ कोविंद सबसे छोटे हैं।

सधारण व्यक्ति, सादा जीवन

सधारण व्यक्ति, सादा जीवन

पीएम मोदी ने अपने ट्टिट में कोविंद के सधारण जीवन का जिक्र किया है। रामनाथ कोविंद लाइललाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। बीजेपी के स्पोक्सपर्सन रहते हुए भी वो टीवी और कैमरों से दूर रहना ही पसंद करते थे।

गरीबों की आवाज

गरीबों की आवाज

पीएम मोदी ने अपने ट्विट में गरीबों और वंचितों की आवाज का जिक्र किया है। रामनाथ कोविंद अपनी करियर के शुरुआत से ही गरीबों और वंचितों की लड़ाई लड़ते रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi reveals the secret of choosing ramnath kovind through his 3 tweets
Please Wait while comments are loading...