उरी हमला: एक्शन में पीएम मोदी, सेना प्रमुखों से की मुलाकात

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उरी आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार एक्शन में हैं। इसी के मद्देनजर शनिवार को उन्होंने तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने देश में सुरक्षा के हालात को लेकर चर्चा की।

pm

प्रधानमंत्री आवास पर हुई मुलाकात

प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग, एयरफोर्स के चीफ अरुप साहा और नेवी चीफ की जगह उप प्रमुख मुलाकात के लिए पहुंचे।

जानिए कौन है ज्‍यादा पावरफुल पाक का F-16 या भारत का सुखोई

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में उरी हमले के बाद की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। साथ ही देश में सुरक्षा की स्थिति को लेकर की जा रही कार्रवाई पर विचार किया गया।

दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में तीनों सेनाओं ने अपनी तैयारी की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी से साझा की। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों सेनाओं से हरसंभव तैयारी के लिए कहा होगा।

सुरक्षा हालात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने की चर्चा

उरी हमले के बाद जिस तरह से देश के लोगों में गुस्सा है उसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठक कर रहे हैं।

ओडिशा के अखबार ने राजदीप सरदेसाई को बताया संदिग्ध आतंकी

हमले के तुरंत बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक की थी। जिसमें गृहमंत्री, रक्षामंत्री, एनएसए समेत आर्मी चीफ और खुफिया एजेंसियों के प्रमुख भी शामिल हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी आतंकी हमले के बाद ही ये जता दिया कि आतंक के खिलाफ वो जोरदार कार्रवाई के मूड में हैं। इसीलिए उन्होंने कूटनीतिक तरीके से पाकिस्तान को घेरने की कवायद शुरू की है।

पाकिस्तान को घेरने की कवायद

बता दें कि उरी हमले में पाकिस्तान के समर्थन वाले आतंकी ग्रुप की बात सामने आई है। जिसके बाद से भारत ने दुनिया के हर मंच से पाकिस्तान को अलग-थलग करने की रणनीति बनाई है।

मोदी से बोली सेना- हमले के लिए हम तैयार, बस इशारे का इंतजार

केंद्र सरकार इसके साथ ही भारतीय सीमाओं पर जवानों को खास सतर्कता की बात कही है। पाकिस्तान की ओर से होने वाली हर हरकत पर नजर रखने की बातें भी सामने आ रही हैं।

इस बीच सेना ने प्रधानमंत्री से साफ कहा कि हम पूरी तरह तैयार हैं अगर सरकार फैसला लेती है तो हम किसी भी कार्रवाई के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi met the chiefs of Army, Navy and the Air Force discuss response to Uri attack.
Please Wait while comments are loading...