सिल्वर मेडल विजेता दीपा मलिक से बदसलूकी, कहा 'स्वीटहार्ट चिल'

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रियो पैरालिम्पिक 2016 खेलों की रजत पदक विजेता दीपा मलिक ने विस्तारा एयरलाइन के स्टाफ पर उनके साथ बदसलूकी करने और घर फोन तक ना करने देने का आरोप लगाया है।

deepa

हम चुप रहे हमारा फैसला था, वो ढिंढ़ोरा पीट रहे उनकी मर्जी

हाल ही में संपन्न रियो पैरालिम्पिक 2016 में एथलीट दीपा मलिक ने शॉटपुट में रजत पदत जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया था। देश के लिए चांदी जीतने वाली दिव्यांग बेटी दीपा को अपने ही देश में अपमान सहना पड़ा, यहां तक कि उनकी व्हीलचेयर को भी ठीक से नहीं पकड़ा गया।

दीपा ने ट्वीट करके टाटा-सिया द्वारा संचालित विस्तारा एयरलाइन कर्मियों के उनके साथ किए गए खराब व्यहवार की जानकारी दी तो एयरलाइन ने दीपा से माफी मांगी।

 

ये है पूरा मामला

घटना बुधवार को हुई, जब दीपा विस्तारा की मुंबई-दिल्ली उड़ान 'यूके902' से जा रही थीं। दीपा की व्हीलचेयर को खराब तरीके से कर्मचारी फ्लाइट में ले गए। उन्हें व्हीलचेयर से सीट पर बैठाने के लिए 10 मिनट तक एक-दूसरे को देखते रहे। ये एक दिव्यांग के लिए दिल दुखाने वाला रहा।

दीपा ने बताया कि उन्होंने अपनी मम्मी को फोन करके फ्लाइट के लेट हो जाने की खबर देने के लिए फोन मांगा, फोन देने की जगह वहां मौजूद स्टाफ में से एक लड़की ने उन्हें कहा 'स्वीटहार्ट, चिल'।

बॉर्डर पर तनाव के बीच सुषमा ने की पाकिस्तानी बेटी की मदद

एयरलाइन को दीपा ने लिखित में शिकायत दी और फिर ट्वीट करके एयरलाइन से कहा कि वह कम से कम दिव्यांगों का तो सम्मान करें। अपने ट्वीट में उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत को भी टैग किया।

इसके बाद विस्तारा ने दीपा से माफी मांगी और कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। दीपा ने इसके बाद एयर विस्तारा को माफी मांगने और भविष्य में ऐसा नहीं होने देने का वादा करने के लिए धन्यवाद भी दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Paralympic Deepa Malik complains about poor service by Vistara
Please Wait while comments are loading...