सरकार हुई शर्मिंदा, पाकिस्तानी जेट को दिखाया तिरंगे के साथ

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। संस्कृति मंत्रालय की तरफ से स्वतंत्रता दिवस के लिए एक वीडियो शूट किया गया, जिसे ट्विटर पर पोस्ट करने के कुछ देर बाद ही हटाना पड़ा। इस वीडियो में एक पाकिस्तानी फाइटर जेट विमान को तिरंगे के साथ उड़ते दिखाया गया था। इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया गया था, लेकिन जब बहुत से लोगों ने इस गलती की ओर इशारा किया तो उस वीडियो को हटाना पड़ा।

jf-17

यह वीडियो संस्कृति मंत्रालय की तरफ से 'स्वतंत्रता के 70 साल' का उत्सव मनाने के लिए बनाया गया था। यह वीडियो एक मिनट का था, जिसमें दो जेएफ-17 विमानों को उड़ते हुए दिखाया गया था। दरअसल यह वीडियो एक एनीमेशन वीडियो था, जिसमें दो विमान एक के बाद एक तिरंगा लिए उड़ते दिख रहे थे।

भाजपा सांसद की पत्नी बोलीं, पुलिस आजम की भैंस ढूंढ़ सकती है तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं

एक सरकारी सूत्र ने कहा कि यह गलती से हो गया, क्योंकि जेएफ-17 विमान दिखने में बिल्कुल भारत के हल्के फुल्के तेजस विमान जैसा है। साथ ही यह किसी आम आदमी के लिए पहचान पाना मुश्किल है कि वह पाकिस्तानी जेएफ-17 विमान है या फिर भारत का तेजस। आपको बता दें कि जेएफ-17 विमान पाकिस्तान और चीन दोनों देशों ने मिलकर बनाया है और दोनों ही इसे पूरी दुनिया में बेचने के लिए प्रमोट भी करते हैं।

बीजेपी के चाणक्‍य शाह ने तोड़ दी PK की टीम, हिल गई कांग्रेस

श्रीलंका से जेएफ-17 विमान खरीदने की बात की गई थी तो उसने इसे खरीदने से मना कर दिया और अब उसकी नजर भारत के हल्के विमान तेजस पर है। आपको बता दें कि मार्च 2011 में पाकिस्तानी नौसेना ने अपने कई अखबारों में पूरे पन्ने पर एक विज्ञापन दिया था, जिसमें भारतीय नौसेना के दिल्ली, गोदावरी और तलवार क्लास के युद्धपोतों को कई देशों के अमन-11 में युद्धाभ्‍यास करते दिखाया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a video shot by ministry of culture posted on twitter in which Pakistani jet shown with Indian flag was removed when realized their mistake.
Please Wait while comments are loading...