तंगहाली से परेशान पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों से बैन हटाया, 'दंगल' का कर रहा इंतजार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कराची। बड़ी खबर पड़ोसी देश पाकिस्तान से आ रही है, वहां कि फिल्म एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ने भारतीय फिल्मों पर लगा बैन हटा लिया है। अब यहां सोमवार से पहले की तरह धड़ल्ले से भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी।

जानिए सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा है आमिर खान की तोंद पर 'दंगल'?

Pakistani cinema owners to lift ban on Indian films from tomorrow

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने जबसे वहां हिंदी फिल्मों को बैन किया है तब से ही उसे काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है। मालूम हो कि पाकिस्तान के सिनेप्लेक्स का 75 फीसदी रेवेन्यू भारतीय फिल्मों के जरिए ही हासिल होता है और इंडियन फिल्मों के लिए भी पाकिस्तान तीसरा बड़ा बाजार है।

तंगहाली से परेशान पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों से बैन हटाया

हालांकि पाकिस्तान की ओर से बैन हटाने की बात पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सिनेमा ओनर्स का कहना है कि भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग को सिर्फ टेम्परेरी सस्पेंड किया गया था और अब हम पाकिस्तानी दर्शकों को वो फिल्में दिखाएंगे जो वो बैन के कारण वो नहीं देख पाएं हैं।

फिल्म 'दंगल' का बेसब्री से इंतजार

फिलहाल इस समय भारतीय दर्शकों और सिनेमाघरों की तरह पाक के दर्शक और सिनेमा हाल वाले भी आमिर खान की मोस्ट अवेटड फिल्म 'दंगल' का वेट कर रहे हैं।

फिल्म 'दंगल' 23 दिसंबर को रिलीज हो रही

मालूम हो कि फिल्म 'दंगल' 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म का निर्माण आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने किया है तो इसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है। फिल्म की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट की रीयल स्टोरी है, जिन्होंने कोई बेटा नहीं होने पर अपनी बेटियों को पहलवानी के लिए तैयार किया और उनकी बेटियों ने बाद में कई मेडल जीते थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cinemas in Pakistan will start screening Indian movies from tomorrow as film exhibitors and cinema owners lifted the self-imposed suspension on their screening that was put in place after escalating Indo-Pak tensions following the Uri terror attack
Please Wait while comments are loading...