जम्मू कश्मीर के आर एस पुरा सेक्टर में घुसा पाकिस्तान का विमान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कश्मीर और बलूचिस्तान के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी के बीच यह खबर आ रही है कि एक पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट जम्मू कश्मीर के आर एस पुरा सेक्टर के ऊपर भारतीय वायुसीमा में घुस गया। जैसे ही यह खबर मिली, सिक्योरिटी एजेंसिया सावधान हो गईं।

READ ALSO: पठानकोट आतंकी हमला: अमेरिका से मिले नए सबूत पाक को भेजेगा भारत

aircraft

भारतीय वायुसीमा में उड़ता रहा पाकिस्तानी टू सीटर विमान

भारत पाकिस्तान की सीमा में सेंध लगाते हुए यह पाकिस्तानी विमान सोमवार दोपहर में लगभग 1 बजे जम्मू कश्मीर के आर एस पुरा सेक्टर के आसमान में उड़ता दिखा और भारतीय सुरक्षा चौकियों के ऊपर से गुजरा। बीएसएफ ने इस बारे रक्षा मंत्रालय को सूचित किया है।

बीएसएफ ने देखा पाकिस्तान का उड़ता विमान

सूत्रों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने सोमवार दोपहर में आर एस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में इस विमान को उड़ते देखा। कहा जा रहा है कि यह विमान पाकिस्तान के शाहिद इकबाल पोस्ट की तरफ से आया था। इसके बाद यह भारतीय सीमा में साढ़े तीन सौ मीटर तक घुस आया। विमान बहुत कम ऊंचाई पर उड़ रहा था। कुछ मिनटों के अंदर यह विमान फिर पाकिस्तानी सीमा में लौट गया।

READ ALSO: चीन ने कहा- बलूचिस्तान पर पीएम मोदी का भाषण चिंता का विषय

जांच में जुटी भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना को जब यह सू्चना मिली उसके बाद वह रडार के जरिए यह जांच करने में जुटी है कि यह तथाकथित पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में आखिर क्या करने आया था? इस बात की संभावना है कि रेकी करने के लिए यह विमान भारतीय सीमा में घुसा हो। वह इस मामले की भी छानबीन कर रही है कि क्या वह पाकिस्तानी विमान ही था या फिर ड्रोन था? जांच के बाद वायुसेना पूरी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेगी।

बीएसएफ ने की इस घटना की पुष्टि

बीएसएफ के एक ऑफिसर ने पाकिस्तानी विमान के भारतीय सीमा में घुसने की खबर की पुष्टि की है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amid tension over Kashmir and Balochistan, a Pakistani aircraft entered in Indian air space on monday in R S Pura sector of Jammu and Kashmir.
Please Wait while comments are loading...