सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ऐसे लेने की साजिश रच रहा है पाकिस्तान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत की ओर से एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बारामूला आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले ने पाकिस्तान के नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं। रविवार रात हुए हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि दो घायल हुए।

army

पढ़ें: शराब पीकर गाड़ी चला रहा था 'संस्कारी बाबूजी' आलोक नाथ का बेटा

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान कश्मीर घाटी और दूसरी जगहों पर ऐसे ही आतंकी हमलों के जरिए सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की कोशिश में है। कश्मीर मुद्दे पर दुनिया भर का ध्यान खींचने के उद्देश्य से पाकिस्तान लश्कर-ए-तोएबा और जैश-ए-मोहम्मद के जरिए भारत में आतंकी हमले करवाने की फिराक में है।

पढ़ें: दोस्तों के साथ शराब पीना पड़ा महंगा, लड़की से डेढ़ घंटे तक रेप

पाकिस्तान ने चली ये चाल

माना जा रहा है पाकिस्तान इसी साजिश के चलते अंतरराष्ट्रीय मीडिया को एलओसी में लेकर गया। अंतरराष्ट्रीय मीडिया के जरिए पाकिस्तान ने यह दिखाने की भरपूर कोशिश की कि भारतीय सैनिकों ने सीमा पार ही नहीं की, ताकि वह कश्मीर मुद्दे पर खुद को मजबूती से प्रेजेंट कर सके।

पढ़ें: बारामूला आर्मी कैंप पर हमला करने वाले दो आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा

PAK के इनकार से भारत को फायदा

गौर करने वाली बात ये है कि भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के जवाब में किसी तरह की सैन्य कार्रवाई की तैयारियों के लिए पाकिस्तान को वक्त की जरूरत है। दूसरी ओर सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान के इनकार का फायदा भारत को भी मिल रहा है।

पढ़ें: फिल्मों के शौकीन रहे डीपी यादव के अपराधों की पूरी कुंडली

ऑपरेशन दोहराने के मूड में नहीं भारत

भारत ने लगातार अपने बयानों में कहा है कि सीमा पार सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक हुई है और भारत ऐसे ऑपरेशन दोहराने के मूड में नहीं है। हालांकि सर्जिकल स्ट्राइक को कैसे अंजाम दिया गया, इस बारे में सेना ने कोई खुलासा नहीं किया क्योंकि इसे रणनीति का खुलासा होगा और पाकिस्तान सतर्क हो जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan is planning to react on surgical strike by terror attacks
Please Wait while comments are loading...