ओपिनियन पोल: पंजाब में आप को झटका, कांग्रेस की बल्ले-बल्ले

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव में देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को राहत देने वाली खबर सामने आई है। इस राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आने के आसार हैं। वहीं दूसरी तरफ यहां सरकार बनाने की आस लगाए बैठी आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को भी झटका लगा है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को राहत देने वाली खबर सामने आई है। इस राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आने के आसार हैं। वहीं दूसरी तरफ यहां सरकार बनाने की आस लगाए बैठी आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को भी झटका लगा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है क्रिकेटरों पर बना लगान फिल्म का यह वीडियो

कांग्रेस की आ सकती हैं इतनी सीटें

टीवी टुडे-एक्सिस माई इंडिया के ओपिनियल पोल के अनुसार, कांग्रेस पंजाब में इस बार 49-55 सीटें अपने नाम कर सकती है। इस बार वहां भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल के गठबंधन के लिए भी निराशावादी खबर है।

किसी पार्टी को नहीं मिलेगा बहुमत

इस पोल की मानें तो कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को वहां मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे लोकप्रिय चेहरा माना जा रहा है। हालांकि, यह सर्वे साफ करता है कि पंजाब में इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने वाला है।

हड्डी तोड़ने की धमकी देने वाले 3 इंटरनेशल कनाडाई पहलवानों को खली ने 5 मिनट में चटाई धूल

ये रह सकता है वोट का प्रतिशत

सर्वे में बताया गया है कि कांग्रेस को राज्य में 33 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 30 फीसदी और सत्ताधारी बीजेपी-अकाली दल को 22 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। जबकि अन्य पार्टियों के खाते में 3 से 7 सीटें आ सकती हैं। पंजाब में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 59 सीटों पर कब्जा जमाना जरूरी है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को राहत देने वाली खबर सामने आई है। इस राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आने के आसार हैं। वहीं दूसरी तरफ यहां सरकार बनाने की आस लगाए बैठी आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को भी झटका लगा है।

VIDEO: पीएम मोदी ने दशहरे की स्पीच में सीरिया की इस बच्ची का किया था जिक्र

सर्जिकल स्ट्राइक का बीजेपी को फायदा नहीं

इस सर्वे से सबसे ज्यादा जोर का झटका आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को लगा है। दरअसल, आआप ने कुछ दिनों पहले कराए एक सर्वे में साफ किया था वहां उनकी ही सरकार बनने वाली है। जबकि इस नए सर्वे में आम आदमी पार्टी दूसरे स्थान पर है। वहीं बीजेपी-अकाली दल को हाल ही में हुई 'सर्जिकल स्ट्राइक' का भी फायदा मिलता नज़र नहीं आ रहा है।

ड्रग्स पंजाब की सबसे बड़ी समस्या

इस ओपिनियन पोल में 76 फीसदी लोगों ने मान कि ड्रग्स पंजाब की सबसे बड़ी समस्या है। इनमें से कुल 80 फीसदी लोगों ने इसके लिए सरकार को दोषी ठहराया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
opinion poll survey says congress as biggest party in upcoming punjab elections 2016; aap will be second and bjp as third.
Please Wait while comments are loading...