ओपिनियन पोल: सिर्फ उत्तराखंड में मिलेगा बहुमत, यूपी में बन सकती है भाजपा की सरकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आगामी दिनों में देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच एक ओपिनियन पोल सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा, जबकि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने की उम्मीद जताई गई है। यह दावा गुरुवार को आए द वीक-हंसा रिसर्च के ओपिनियन पोल में किया गया है।

assembly election ओपिनियन पोल: सिर्फ उत्तराखंड में मिलेगा बहुमत, यूपी में बन सकती है भाजपा की सरकार
 ये भी पढ़ें- बीएमसी चुनाव में नहीं होगा गठबंधन, भाजपा ने गुंडों को किराए पर रखा है- उद्धव ठाकरे

यूपी में भाजपा की जीत की उम्मीद

इस रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश और गोवा में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आएगी, जबकि पंजाब में कांग्रेस को अधिक सीटें मिलने की उम्मीद है। इस पोल के अनुसार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुल 403 सीटों में से भाजपा को 192-196 सीटें मिलने की उम्मीद है। अगर बात की जाए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की, तो इन्हें 178-182 सीटें मिल सकती हैं। वहीं तीसरे स्थान पर बसपा रह सकती है, जिसे 20-24 सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं अन्य के खाते में सिर्फ 5-9 सीटें आएंगी।

ये भी पढ़ें- दूसरे चरण के चुनावी अभियान में अखिलेश यादव झोंकेंगे पूरी ताकत 

पंजाब में कांग्रेस को सबसे अधिक सीटें

इस पोल के अनुसार पंजाब विधानसभा की कुल 117 सीटों में से कांग्रेस को 49-51 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी को 30-35 सीटें मिलेंगी। इसके अलावा, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का गठबंधन सिर्फ 28-30 सीटें मिलेंगी और अन्य के खाते में सिर्फ 3-5 सीटें आ सकती हैं।

उत्तराखंड में बनेगी बहुमत की सरकार

अगर बात की जाए उत्तराखंड की तो यहां पर बहुमत की सरकार बनने की उम्मीद है। 70 सीटों वाली इस विधानसभा में भाजपा को 37-39 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 27-29 और बीएसपी को सिर्फ 1-3 सीटें मिलने की संभावना है। इसके अलावा अन्य के खाते में सिर्फ 1-3 सीटें आएंगी।

गोवा में होगा भाजपा का दबदबा

इस पोल के मुताबिक गोवी की 40 सीटों में से भाजपा को 17-19 सीटें मिल सकती हैं, जबकि दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस होगी, जिसे 11-13 सीटें मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी को सिर्फ 2-4 सीटें मिलेंगी। इसके अलावा गोमांतक पार्टी के गठबंधन को 3-5 सीटें मिलेंगी और निर्दलीयों को 2 सीटें मिलेंगी। अन्य के खाते में सिर्फ 1-3 सीटें आएंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Opinion poll prediction about the assembly election in up, punjab, goa and uttarakhand
Please Wait while comments are loading...