9 साल से बीमार लड़की के इलाज के लिए कालेधन वाले दे रहे ऑफर

कोलकाता की 17 साल की एक लड़की सुमोना पिछले करीब 9 सालों से एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है।

Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। जहां एक ओर नोटबंदी के बाद कालाधन रखने वाले लोग उसे सफेद करने के तरीके आजमाने में लगे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कालाधन सफेद करने के लिए लोगों की भावनाओं से भी खिलवाड़ करने से पीछे नहीं रह रहा है। कुछ ऐसा ही हुआ है कोलकाता की एक बीमार लड़की के साथ।

black money

पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर डाली सोशल मीडिया पर, हुआ गिरफ्तार

कोलकाता की 17 साल की एक लड़की सुमोना पिछले करीब 9 सालों से एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। नोटबंदी के बाद से ही बहुत से लोगों ने उसकी बीमारी के इलाज के लिए हाथ बढ़ाए हैं, लेकिन साथ ही एक शर्त भी रखी है।

खुद को सुमोना के दोस्त कहने वाले ये लोग उसके इलाज के लिए अपना कालाधन दान करने को तैयार हैं, लेकिन उनकी एक शर्त है कि दिए गए पैसों में से 30 फीसदी इलाज के लिए रख लो और बाकी का पैसा सफेद करके वापस कर दो। दरअसल, इन लोगों के पास पुराने नोट कालेधन के रूप में हैं, जिन्हें वे सफेद करना चाहते हैं।

सुमोना विल्सन नाम की बीमारी से पीड़ित है। इसकी वजह से सुमोना के लीवर और दिमाग में कॉपर जमा हो गया है। उसके माता-पिता कानन और काकाली पाल पिछले 9 सालों से अपनी बेटी के इलाज के लिए पैसों का इंतजाम करने के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

सुमोना के पिता की एक छोटी सी प्रिटिंग प्रेस है, जिससे वह 20 हजार रुपए हर महीने कमाते हैं। उनकी बेटी के इलाज के लिए 4000 हजार रुपए रोज का खर्चा आना है। अचानक पिछले महीने, करीब तीन लोगों ने परिवार को बेटी के इलाज के लिए पैसों की मदद मुहैया कराने का ऑफर दिया है।

कानन पाल ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी के लिए पैसों का इंतजाम करने के लिए लोगों से दान देने की गुहार करते हुए एक बैंक अकाउंट खुलवाया है। कालाधन रखने वाले ऑफर दे रहे हैं कि वह इस अकाउंट में जितने पैसे जमा कराएंगे, उसमें से 30 फीसदी इलाज के लिए रख कर बाकी के पैसे कुछ दिनों के अंदर सफेद करके वापस किए जाएं।

काकाली पाल ने कहा- 'हमारी इनकम करीब 20-25 हजार रुपए प्रति माह है। मेरी बेटी के इलाज के लिए लगने वाला रोजाना खर्च करीब 4 हजार रुपए है, लेकिन कालाधन इस्तेमाल करने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।'

कानन पाल ने कहा- 'भले ही हमारी बेटी के इलाज के लिए पैसे न मिल पाएं, लेकिन हम कालेधन को हाथ नहीं लगाएंगे।' नीदरलैंड की विल्सन डिसीज एसोसिएशन ने सुमोना के लिए चार महीने की दवाइयां मुफ्त में भेज दी हैं, जिसके बाद उसके माता-पिता फिर से बेटी के इलाज के लिए पैसों का इंतजाम करेंगे।

खातों में जमा किए गए बेहिसाब धन पर लगेगा 50% टैक्स, 4 साल तक निकासी पर रोक

अगर आप भी सुमोना की इस बीमारी के इलाज के लिए पैसे दान करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बैंक खाते की जानकारियों का इस्तेमाल करके खाते में पैसे डाल सकते हैं।

अकाउंट नंबर : 33025084252
खाताधारक का नाम: Kakali Pal
State Bank of India
Dum Dum Road Branch, Kolkata
Branch Code No 12373
IFSC: SBIN0012373

संपर्क: 8902692776/ 9432583273

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
offer of black money for the treatment of a girl
Please Wait while comments are loading...