ओडिशा: एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन बोगियों से हुआ अलग, बड़ा हादसा टला

घटना उस समय हुई जब पैसेंजर ट्रेन 22805 आनंद विहार-भुवनेश्वर सुपर फास्ट वीकली एक्सप्रेस राउरकेला स्टेशन के बाहर से गुजर रही था। इसमें 15 बोगियां लगी हुई थी।

Subscribe to Oneindia Hindi

राउरकेला। ओडिशा में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक 22086 आनंद विहार-भुवनेश्वर एक्सप्रेस का इंजन अचानक ही बोगी से अलग हो गया। इंजन के अलग होने के बाद पीछे 15 बोगियां छूट गई। रेल अधिकारियों के मुताबिक राउरकेला रेलवे स्टेशन के गुजरने के बाद ये घटना घटी।

train

हादसे का शिकार होने से बची आनंद विहार-भुवनेश्वर एक्सप्रेस

घटना उस समय हुई जब पैसेंजर ट्रेन 22805 आनंद विहार-भुवनेश्वर सुपर फास्ट वीकली एक्सप्रेस राउरकेला स्टेशन के बाहर से गुजर रही था। इसमें 15 बोगियां लगी हुई थी। लोकोमोटिव इंजन अचानक ही 15 बोगियों को पीछे छोड़कर अलग हो गया। रेल अधिकारियों के मुताबिक घटना बिराजापल्ली के पास दोपहर तीन बजे के आस-पास की है। हालांकि लोको-पायलट को तुरंत ही घटना की जानकारी मिल गई, उन्होंने तुरंत ही इंजन को दो किलोमीटर पीछे लेकर पहुंचे। इस तरह से एक बड़ा हादसा टल गया।

दक्षिण पूर्वोत्तर रेलवे के चक्रधरपुर डिविजन के सीनियर डीसीएम सत्यम प्रकाश ने बताया कि ये घटना ऑटोमेटिक ब्रेकिंग सिस्टम की वजह से होता है, जो इंजन को रोकता है। प्रकाश ने बताया कि वरिष्ठ सुपरवाइजर स्तर के अधिकारी को मामले के जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि ताजा मामला ठीक दो दिन बाद उस समय हुआ जब भुवनेश्वर की हीराखंड एक्सप्रेस रायगढ़ के पास अचानक पटरी से उतर गई। इस हादसे में 40 यात्रियों की मौत हुई थी वहीं 60 से ज्यादा यात्री घायल हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha: Engine of Express train detached from bogies in Rourkela.
Please Wait while comments are loading...