संदीप कुमार से पहले किन भारतीय नेताओं की आ चुकी है सेक्स सीडी, देखिए

Subscribe to Oneindia Hindi

भारत में नेताओं की सेक्स सीडी का सामने आना कोई नई बात नहीं है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहे संदीप कुमार की सेक्स सीडी का खुलासा जैसे ही एक न्यूज चैनल ने किया, हंगामा मच गया। सेक्स सीडी के खुलासे के आधे घंटे के अंदर मंत्री की बर्खास्तगी की सूचना आप सरकार ने दे दी।

READ ALSO: सेक्स CD मिलने पर गई केजरीवाल के मंत्री की कुर्सी

नेताओं के सेक्स सीडी स्कैंडल

नेताओं के सेक्स सीडी स्कैंडल

किसी नेता की सेक्स सीडी पर हंगामा पहली बार नहीं मचा है। इससे पहले भी कुछ नेता सेक्स सीडी स्कैंडल में फंस चुके हैं। आईए आपको मिलवाते हैं उन नेताओं से, जो संदीप कुमार से पहले सेक्स सीडी स्कैंडल में फंस चुके हैं।

राघव जी सेक्स सीडी

राघव जी सेक्स सीडी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री रहे राघव जी को उस वक्त इस्तीफा देना पड़ा था जब 2013 में उनकी सेक्स सीडी सामने आई थी। उनके नौकर ने उन पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया था और पुलिस को यौन शोषण की सीडी सौंपी थी।

अभिषेक मनु सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी

अप्रैल 2012 में अभिषेक मनु सिंघवी की सेक्स सीडी पर काफी हंगामा मचा। उनकी यह सेक्स सीडी जहां बनी थी वह कोर्ट परिसर में स्थित कोई चैंबर रूम जैसा लग रहा था। अभिषेक मनु सिंघवी पर यह आरोप लगा कि सीडी में वह उस महिला, जो कि शायद वकील थीं, को जज बनाने की बात कर रहे थे। इस सेक्स सीडी के आने के बाद जजों की नियुक्ति में नेताओं की भूमिका का भी खुलासा हुआ था।

सेक्स सीडी स्कैंडल में फंसने के बाद अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस पार्टी में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

महिपाल मदेरणा सेक्स सीडी

महिपाल मदेरणा सेक्स सीडी

राजस्थान में कांग्रेस के ताकतवर नेता महिपाल मदेरणा और भंवरी देवी का सेक्स सीडी स्कैंडल भी खूब चर्चा में रहा। महिपाल मदेरणा उस समय कैबिनेट मिनिस्टर थे। भंवरी देवी की हत्या कर दी गई और इस हत्याकांड में महिपाल मदेरणा फंस गए। इस सेक्स स्कैंडल की वजह से महिपाल मदेरणा के राजनीतिक कॅरियर को काफी नुकसान हुआ।

नारायण दत्त तिवारी

नारायण दत्त तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी को उस समय आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ा था जब उनका सेक्स वीडियो क्लिप सामने आया था। तेलेगु चैनल पर उनको तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया।

एन डी तिवारी ने इस मामले में सार्वजनिक माफी मांगी थी और कहा था कि उनको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है।

संजय जोशी

संजय जोशी

भाजपा में संघ के प्रतिनिधि माने जाने वाले नेता संजय जोशी की सेक्स सीडी जब सामने आई तो उनको पार्टी में जेनरल सेक्रेटरी का पद त्यागना पड़ा। इस सेक्स सीडी की वजह से अभी भी पार्टी ने उनको किनारा किया हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Obscene cd of politicians in India is not a new phenomena. Before Sandeep Kumar these politicians became infamous in Indian politics by their obscene CDs.
Please Wait while comments are loading...