NSG की वेबसाइट हैक, प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लिखे आपत्तिजनक शब्द

हैकर्स ने खुद की पहचान 'एलोन इंजेक्टर' के तौर पर जाहिर की थी और वेबसाइट पर काफी ज्यादा भड़काऊ बातें लिखी थीं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हैकिंग का प्रयास पाकिस्तान से जुड़े हैकर्स की ओर से किया गया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) की वेबसाइट रविवार को हैक हो गई। वेबसाइट हैक करने वालों ने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया। वेबसाइट की हैकिंग में पाकिस्तानी हैकर्स का हाथ बताया जा रहा है। हैकिंग की जानकारी मिलते ही काउंटर टेरर फोर्स के हेडक्वार्टर से एनएसजी की वेबसाइट www.nsg.gov.in को ब्लॉक कर दिया गया। हैकर्स इस वेबसाइट पर देशविरोधी बातें लिख रहे थे।

NSG की वेबसाइट हैक, प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लिखे आपत्तिजनक शब्द

हैकर्स ने खुद की पहचान 'एलोन इंजेक्टर' के तौर पर जाहिर की थी और वेबसाइट पर काफी ज्यादा भड़काऊ बातें लिखी थीं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हैकिंग का प्रयास पाकिस्तान से जुड़े हैकर्स की ओर से किया गया है। हालांकि अब तक इस संबंध में स्पष्ट जानकारी जुटाई जा रही है। 'ब्लैक कैट कमांडो' से जुड़ी इस वेबसाइट को एनएसजी हेडक्वार्टर से मेंटेन किया जाता है और इसमें एनएसजी से जुड़ी आम जानकारी, कार्यक्षेत्र और ऑपरेशंस की जानकारी दी हुई है।

पढ़ें: अधिकारी ने वाट्सएप पर शेयर किया अश्लील वीडियो, हुआ सस्पेंड

हैकिंग का पता चलते ही इसकी जानकारी नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) को दे दी गई। वेबसाइट के यूआरएल को तुरंत ब्लॉक कर दिया गया और जरूरी एक्शन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। देश की बेहतरीन कमांडो फोर्स को साल 1984 में बनाया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य आतंकवाद और हाईजैक जैसी घटनाओं के समय तुरंत एक्शन लेना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NSG website hacked defaced with abusive message against PM narendra modi.
Please Wait while comments are loading...