जल्द ही रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ले सकेंगे सात फेरे, आ रही है ये योजना

भारतीय रेलवे अपने घाटे को कम करने और आय बढ़ाने के लिए प्लेटफॉर्म्स को शादी और अन्य आयोजनों के लिए किराए पर देने की योजना बना रहा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। क्या आप कोई ऐसी अनोखी जगह ढूंढ़ रहे जहां अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं तो इसके लिए भारतीय रेलवे इंतजाम कर रहा है। रेलवे आय के अपारंपरिक स्रोत पर विचार कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही शादी के लिए रेलवे स्टेशन किराए पर दिए जायेंगे।

जल्द ही रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ले सकेंगे सात फेरे, आ रही है ये योजना

इनमें वो स्टेशन या प्लेटफॉर्म शामिल होगे जिन पर ट्रेनों का आवागमन कम होता है। यह पहल पश्चिमी रेलवे द्वारा की गयी है। सूत्रों के मुताबिक पश्चिमी रेलवे इस संबंध में अपना यह सुझाव जल्द ही रेल मंत्रालय को देगा। इस योजना के तहत गुजरात स्थित सूरत ऐसा पहला स्टेशन हो सकता है जहां यह योजना लागू की जा सकेगी। संभावना है कि सूरत के चौथे प्लेटफार्म को इस काम के लिए इस्लेमाल में लाया जाएगा। पश्चिमी रेलवे में सूत्रों के अनुसार रेल मंत्रालय की ओर से आय के नए स्रोतों के बारे में सुझाव मांगा गया था। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि इस योजना के मंजूर होने पर मुंबई सरीखे रेलवे स्टेशनों को इससे बाहर रखा जाएगा क्योंकि वहां भीड़ ज्यादा होती है। ये भी पढ़े: मायावती ने यूपी चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, इन्हें मिला टिकट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now you can marry on railway platform
Please Wait while comments are loading...