किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए एम्‍स में भर्ती सुषमा स्‍वराज अनोखे अंदाज में कर रही हैं लोगों की मदद

सुषमा स्‍वराज इस समय एम्‍स में अपनी किडनी खराब होने की वजह से भर्ती हैं और उन्‍हें अपना किडनी ट्रांसप्‍लांट करवाना है। पर इस दौरान भी विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने अपना काम करना नहीं छोड़ा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। देश की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज इस समय एम्‍स में अपनी किडनी खराब होने की वजह से भर्ती हैं और उन्‍हें अपना किडनी ट्रांसप्‍लांट करवाना है। पर इस दौरान भी विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने अपना काम करना नहीं छोड़ा है और वो अस्‍पताल से ही लोगों की मदद कर रही हैं।

sushma swaraj twitter handle become helpful for people across the world

अस्‍पताल से ही सुषमा स्‍वराज ने सोशल मीडिया साइट पर कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं जो बताते हैं कि कैसे वो लोगों की मदद करने के लिए तैयार है। चाहे देश के लोग विदेश में हों या फिर विदेश के लोग अपने देश भारत में उनको कोई भी दिक्‍कत आएगी तो वो उसकी सबसे पहले मदद करेंगी। हम आपको बता रहे हैं कैसे सुषमा स्‍वराज लोगों की मदद कर रही हैं।

सुषमा स्‍वराज ने दुबई में फंसे एक भारतीय को लेकर 30 नवंबर को ट्वीट किया और उस भारतीय की समस्‍या को जल्‍द से जल्‍द सुलझाने के लिए कहा। उन्‍होंने इस बावत दुबई में भारतीय एंबेसी से रिपोर्ट भी मांगी।

दुबई: दो साल में तय किया 1000 किलोमीटर का सफर, पर मजबूर भारतीय को नहीं मिल पाया वापस आने का टिकट

2 दिसंबर को सुषमा स्‍वराज से लंदन में रहने वाले एक व्‍यक्ति कुंवर बिशत ने मदद मांगते हुए लिखा कि मेरे पिता आईसीयू में भर्ती हैं और मुझे तत्‍काल तौर पर वीजा की जरूरत है। इस पर सुषमा स्‍वराज ने लिखा कि भारतीय उच्‍चायोग में पासपोर्ट डिवीजन में आप संबंधित अधिकारी से मिलें वो आपकी मदद करेंगे। इसके बाद व्‍यक्ति को लंदन में स्थित भारतीय उच्‍चायोग से कॉल आया और उन्‍होंने वहां बुलाया गया, इस बात की जानकारी कुंवर बिशत ने सुषमा स्‍वराज को धन्‍यवाद करते हुए दिया।

2 दिसंबर को फिर सुषमा स्‍वराज ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा कि 25 नवंबर, 2016 को केरल में एक जापान की पर्यटक के साथ बलात्‍कार किया गया। इस बावत मैंने केरल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में पीड़ित महिला का बयान रिकॉर्ड मजिस्‍ट्रेट के सामने दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को पकड़ लिया गया है। केरल सरकार से इस मामले में शीघ्र ही ट्रॉयल शुरु करने को और संबंधित केस के बारे में हमें सूचित करने को कहा गया है।

दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस स्थित एक होटल में मार्च महीने में अमेरिका की एक महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्‍कर्म के मामले पर टिप्‍पणी करते हुए कहा इस संबंधित मैंने मीडिया रिपोर्ट देखी हैं। सुषमा स्‍वराज ने लिखा कि मैंने इस मामले के संबंध में दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल से बात की है और पुलिस से केस दर्ज कर अपराधी को पकड़ने के लिए कहा है। साथ ही मैंने अमेरिका में भारतीय राजनायिक से पीड़ित लड़की से मिलने के लिए कहा है और साथ ही उन्‍हें यह भरोसा दिलाने के लिए कहा है कि अपराधी को हम बचने नहीं देंगे।

दिल्‍ली में अमेरिकी महिला से पांच लोगों ने किया सामूहिक बलात्‍कार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
now sushma swaraj twitter handle become helpful for people across the world
Please Wait while comments are loading...