पटना जंक्शन पर पोर्न साइट हुईं ब्लॉक, खूब देख रहे थे लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना सोमवार को रेलवे ने पटना जंक्शन पर दिए जा रहे फ्री वाई-फाई पर पोर्न वेबसाइट ब्लॉक कर दी हैं। यह सुविधा रेलटेल द्वारा मुहैया कराई जा रही थी। आपको बता दें कि पटना जंक्शन पोर्न साइट सर्च करने वाले स्टेशनों की लिस्ट में सबसे ऊपर था।

internet

ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे के सीपीआरओ अरविंद रजाक ने कहा कि रेलटेल ने पटना जंक्शन पर फ्री वाई-फाई के जरिए सर्च की जाने वाली सभी पोर्न साइट को ब्लॉक कर दिया है।

वर्ल्‍ड बैंक की बिजनेस लिस्‍ट में भारत को झटका, महज एक अंक सुधरी रैंकिंग

उन्होंने कहा कि ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे के सभी मुख्य स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का मकसद यह है कि यात्री ट्रेन की सही स्थिति जान सकें, लेकिन इस सुविधा का इस्तेमाल किसी दूसरे ही काम के लिए हो रहा था।

सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही रेलवे हाजीपुर और मुगलसराय स्टेश पर भी पोर्न साइट ब्लॉक करने की योजना बना रहा है। दरअसल, इन स्टेशनों पर भी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मौजूद है।

टाटा ग्रुप से हटाए जाने के बाद पीएम मोदी से सायरस मिस्त्री ने क्यों मांगा समय?

गया जंक्शन पर भी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दी जानी है, लेकिन इससे पहले रेलवे यह सुनिश्ति करेगा कि वहां पर पोर्न साइट को पहले से ही ब्लॉक कर दिया जाए, ताकि मुफ्त वाई-फाई की सुविधा का सही इस्तेमाल हो सके।

इसी साल पटना जंक्शन पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत वाई-फाई सेवा प्रदाता कंपनी रेलटेल पटना जंक्शन पर आने वाले सभी लोगों को 1 जीबी मुफ्त वाई-फाई मुहैया करा रहा है।

क्‍यों सिर्फ नवंबर में ही राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए वोट डालती है अमेरिकी जनता

रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि रेल मंत्रालय सभी प्रीमियम ट्रेनों, जैसे राजधानी और शताब्दी में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने की तैयारी में है, लेकिन मुफ्त सेवा के दुरुपयोग ने रेलवे को फ्री वाई-फाई देने की योजना पर एक बार फिर से सोचने को मजबूर कर दिया है।

सूत्रों की मानें तो रेलवे इस साल के अंत तक करीब 100 मुख्य रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने जा रहा है। लेकिन रेलवे ने अगले तीन साल के अंदर 400 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई मुहैया कराने की योजना बना ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
now no misuse of free wifi at patna junction
Please Wait while comments are loading...