अब घर बैठे दुनियाभर के रेडियो स्टेशन सुनिए लाइव

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है, अब आप दुनियाभर के रेडियो चैनल को घर बैठे सुन सकते हैं। इसरो की इस नई उपलब्धि के बाद पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा, श्रीलंका, या किसी भी देश के रेडियों को आप घर बैठे सुन सकते हैं। इसरो ने वर्ल्ड रेडियो को सैटेलाइट के जरिए जोड़ा है, जिसके बाद अब किसी भी देश के रेडियों को आसानी से सुना जा सकता है।

RADIO

इसरो ने रेडियो स्टेशनों को एक साथ जोड़ने के लिए लाइव रेडियों स्टेशन लॉच किया है, जिसे रेडियो गार्डन का नाम दिया गया है, जिसे एंड्राएएड या आईओएस पर डाउनलोड किया जा सकता है और आसानी से किसी भी देश के रेडियों को घर बैठे सुना जा सकता है। रेडियो लाइव की मदद से ना सिर्फ संगीत बल्कि इंफॉर्मेशन से जुड़े रेडियो चैनल को भी सुना जा सकता है। इसके अलावा आप इस एप पर रेडियो टॉवर की लोकेशन को भी देश सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- भारत से टकराव के बीच चीन ने लॉन्‍च की ये 'महाविध्‍वंसक' हथियार

इसरो के इस एप के जरिए आप इस बात का भी पता चला सकते हैं कि कौन सा रेडियो चैनल किसी देश में किस रेडियो फ्रीक्वेंसी पर सुनाई देता है। .इस एप के जरिए आप बेहद कम समय में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस एप पर स्थानीय एफएफ चैनलों को भी सुना जा सकता है। गौरतलब है कि इस ऐप को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे आसानी से किसी भी एंड्राएड या आईओएस फोन पर डाउनलोड किया जा सके

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now listen worldwide radio station at your home. Isro launches new app for the purpose to connect the people to the world.
Please Wait while comments are loading...