दिल्ली से मुंबई के बीच सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, इस फ्लाइट में 50 किलो तक ले जा सकेंगे सामान

एयर इंडिया में आमतौर पर इकॉनमी में 25 और बिजनेस क्लास में 35 किलो तक सामान ले जाने की छूट है। जबकि दूसरी एयरलाइन सिर्फ 15 किलो तक ही सामान ले जाने की इजाजत देती हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली से मुंबई के बीच हवाई सफर करने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। एयर इंडिया ने यात्रियों को फ्लाइट में 50 किलो तक सामान ले जाने की छूट दी है। यह सुविधा एयर इंडिया की हालिया लॉन्च की गई फ्लाइट बोइंग 747 में उपलब्ध होगी। इसमें इकॉनमी में 40 किलो और बिजनेस क्लास के यात्री 50 किलो तक सामान ले जा सकेंगे। जबकि इसके पहले यह सुविधा किसी भी एयरलाइन के पास नहीं थी। एयर इंडिया ने जिस फ्लाइट में यह सुविधा दी है वह कई मायनों में खास है।

दिल्ली से मुंबई के बीच सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, इस फ्लाइट में 50 किलो तक ले जा सकेंगे सामान

आमतौर पर वीवीआईपी करते थे इसका इस्तेमाल
एयर इंडिया में आमतौर पर इकॉनमी में 25 और बिजनेस क्लास में 35 किलो तक सामान ले जाने की छूट है। जबकि दूसरी एयरलाइन सिर्फ 15 किलो तक ही सामान ले जाने की इजाजत देती हैं। एयर इंडिया ने हाल ही में मुंबई से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई के लिए दो-दो जंबो जेट लॉन्च किए हैं। B-747 फ्लाइट कई मायनों में एयर इंडिया की ही दूसरी फ्लाइट से बेहतर है। अब तक एयर इंडिया दिल्ली-मुंबई रूट पर संकरी बॉडी वाली एयरबस A-320 ही ऑपरेट करती थी। एयर इंडिया के जंबो जेट का इस्तेमाल खासकर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जैसे वीवीआईपी और लंबी दूसरी के सफर में इस्तेमाल होता है। फ्लाइट पहले भी दिल्ली-मुंबई रूट का हिस्सा थीं लेकिन तब उन्हें अंतरराष्ट्रीय रूट दिल्ली-मुंबई-लंदन या मुंबई-दिल्ली-न्यूयॉर्क के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

पढ़ें: उड़ते विमान में सो रही महिला के नाजुक अंगों से की छेड़छाड़, बाद में गिड़गिड़ाकर मांगने लगा माफी

देश की सबसे कम किराए वाली पहली फ्लाइट!
यह फ्लाइट आम तौर पर सुबह के समय यानी आधी रात से सुबह पांत बदे के बीच ही निकलती थीं। घरेलू रूट पर इनका टिकट भी काफी सस्ता होता था। एक तरह से यह देश की पहली कम किराए वाली फ्लाइट है। एयरइंडिया एक बयान जारी करके कहा, 'दिल्ली-मुंबई रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को दिग्गज 'आसमान की रानी' कही जाने वाली फ्लाइट में यात्रा करने का अनुभव मिलेगा। यात्री शनिवार 7 जनवरी से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।' 423 सीटों वाले इस जंबो जेट का ऑपरेशन सिर्फ दिल्ली-मुंबई रूट पर ही होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now check in up to 50 kg baggage in air india flight AI 747 between delhi mumbai.
Please Wait while comments are loading...